सऊदी अरब में सुपुर्द-ए-खाक होंगे पूर्वांचल के सपूत

वाराणसी
सऊदी अरब के शहर नाजरान में आग लगने के हादसे के शिकार हुए पूर्वांचल के मऊ, जौनपुर व आजमगढ़ के इन युवकों के परिजनों ने वहीं सुपुर्द-ए-ख़ाक करने की अपनी सहमति दे दी है। सऊदी में आग लगने से पूर्वांचल के इन युवकों के मौत की खबर आने के बाद गुरुवार से कई गांवों में मातम पसरा है।

मऊ जिले के दो युवकों की इस हादसे में जलकर मौत होने की सूचना से घर वालों में मातम छाया हुआ है। मऊ के शहर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाले वसीम अकरम और कोपागंज थाना के वसीम ने भी हादसे में अपनी जान गंवा दी थी। यह दोनों युवक दो साल पहले नाजरान गए थे। दोनों के परिवार की माली हालत खराब है। वसीम का खपरैल का मकान है तो वसीम अकरम का परिवार आज भी किराए के मकान में रहता है। दोनों ही परिवार काफी गरीब हैं।

वसीम के शव को परिवार वालों ने वहीं दफनाने की सहमति दे दी है जबकि वसीम अकरम के चचेरे भाई और चाचा भी सऊदी में ही कुछ दूर दूसरे शहर में रहते हैं। उनकी मौजूदगी में वसीम को वहीं सुपुर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा। इस हादसे में जान गंवाने वाले आजमगढ़ के अकीब अहमद व जौनपुर के तबरेज खां के परिजनों से सऊदी सरकार वहीं सुपुर्द-ए-ख़ाक करने की सहमति के लिए संवाद बनाए है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश न्यूज़, उ प्र न्यूज़, Latest Uttar Pradesh News, यूपी समाचार