श्रीलंका लिट्टे के 20 संदिग्धों को करेगा रिहा

कोलंबो

श्रीलंका ने अल्पसंख्यक तमिल समुदाय के साथ अपनी सुलह की कोशिशों के तहत गुरुवार को कहा कि यह आतंकवाद के आरोपों में हिरासत में लिए गए लिट्टे के शेष 20 संदिग्धों को जल्द ही जेलों से रिहा करेगा।

न्याय मंत्री विजयदास राजपक्षे ने कहा है कि ये संदिग्ध 59 लोगों में शामिल हैं जिनकी पहचान उन लोगों में की गई है जिनके खिलाफ गंभीर आरोप नहीं हैं और उनकी रिहाई से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा नहीं है।

राजपक्षे ने संवाददाताओं को बताया कि इससे पहले 39 संदिग्धों को आतंकवाद के आरोप में हिरासत में लिया गया था, जिन्हें मजबूत जमानत शर्तों पर रिहा कर दिया गया है। मंत्री ने बताया कि 20 संदिग्ध, जिन्हें रिहा किया जाना है उन्होंने दोष स्वीकार कर लिया है।

न्यायमंत्री ने बताया कि श्रीलंकाई सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने की पूरी जिम्मेदारी ली है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे की ओर से आई आलोचना के बाद यह प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि आतंकवाद निरोधक अधिनियम (पीटीए) के तहत 204 कैदियों को रखा गया है।

उनमें से करीब 124 के मामले प्रक्रिया में जबकि 24 को अभ्यारोपित किया जाना बाकी है। उच्च न्यायालय ने 56 लोगों को दोषी ठहराया है। पीटीए के तहत गिरफ्तार किए गए लोगों ने मध्य अक्टूबर में भूख हड़ताल की थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

पड़ोसी देश और एशिया की खबरें, एशिया समाचार, चीन, दुबई, नेपाल, श्रीलंका की खबरें Asia Latest News, Hindi News