श्रीलंका को मिली खिलाड़ी बदलने की मंजूरी

मेलबर्न

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व कप-2015 की तकनीकी समिति ने जारी विश्व कप के लिए श्रीलंका को जीवन मेंडिस की जगह उपुल थरंगा को शामिल करने की अनुमति दे दी है।

आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बुधवार को इसकी पुष्टि की। विश्व कप-2015 तकनीकी समिति में आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक ज्यॉफ एलार्डाइस, वाणिज्यिक महाप्रबंधक कैप्बेल जेमीसन, विश्व कप-2015 के मुख्य कार्यकारी जॉन हार्नडेन, न्यूजी लैंड के क्रिकेट संचालक प्रबंधक गेविन लार्सन, रसेल अर्नाल्ड और संजय मांजरेकर शामिल हैं। मेंडिस मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके बाद जांच में उनके जल्द स्वस्थ न हो पाने की संभावना देखते हुए श्रीलंका ने उनकी जगह थरंगा को बुलाने का फैसला किया।

आईसीसी के नियम के मुताबिक, बीमारी या चोट के कारण खिलाड़ियों के स्थानांतरण के लिए आयोजन की तकनीकी समिति को लिखित सूचना देनी पड़ती है और चोटिल खिलाड़ी की चिकित्सकीय जांच रिपोर्ट भी पेश करनी होती है। उल्लेखनीय है कि एक बार स्थानापन्न हो चुके खिलाड़ी को दोबारा आयोजन में वापस नहीं बुलाया जा सकता।

जीवन मेंडिस की जगह टीम में शामिल किए गए थरंगा श्रीलंका के लिए 176 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 5,339 रन हैं। थरंगा 13 शतक और 28 अर्धशतक लगा चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times