शारीरिक संबंध नहीं बनाया तो दे दिया तलाक !

प्रवीन मोहता, कानपुर
कानपुर के अशोक नगर एरिया में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके शौहर ने शादी के 5 घंटे बाद ही उससे तलाक की बात कह डाली और वह सिर्फ इसलिए कि उसने शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर दिया था। इसके दो महीने बाद महिला को स्पीड पोस्ट के जरिए तीन तलाक के कागज भेज दिए गए। इन दोनों का नवंबर 2016 में निकाह हुआ था। निकाह के बाद ससुराल जाने पर उसे पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है।

पीड़ित महिला आलिया सिद्दीकी का कहना है कि वह ये तीनों तलाक नकारती हैं। वहीं, पति बिजनौर के असिस्टेंट लेबर कमिश्नर नासिर खान से तमाम कोशिशों के बावजूद बात नहीं हो सकी। अशोक नगर में रहने वाली आलिया सिद्दीकी को एक मैट्रिमोनियल साइट पर नासिर खान (कन्नौज) ने शादी का प्रपोजल भेजा। रिश्ता तय होने के बाद 23 नवंबर, 2016 को दोपहर 2 बजे दोनों का इलाहाबाद में निकाह हुआ। निकाह में ही लड़के वालों ने एक लग्जरी कार की मांग की जिसे आलिया के परिवार ने बाद में देने का आश्वासन दिया। इसके बाद दोनों रिश्तेदारों के साथ कन्नौज के लिए निकले।

रास्ते में कानपुर के एक फाइव स्टार होटल में सभी डिनर के लिए रुके। आलिया का आरोप है कि नासिर की मां ने उससे सारी जूलरी उतरवा ली। अगले दिन नासिर उसे ससुराल कन्नौज नहीं ले जाना चाहते थे। काफी बहस के बाद नासिर उसे ससुराल ले गए। यहां पता चला कि नासिर पहले से ही शादीशुदा हैं और एक अन्य महिला से भी उनकी दोस्ती है।

आलिया का आरोप है कि नोटबंदी के समय में आलिया से नई करंसी में 25 लाख रुपये मांगे गए। इसके बाद उसे धक्के देकर ससुराल से भगा दिया और चेहरे पर तेजाब डलवाने की कोशिश की गई। पिछली सरकार के श्रम मंत्री शाहिद मंजूर से भी शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 21 जनवरी को आलिया को ससुराल में नहीं घुसने दिया गया। 30 जनवरी को स्पीड पोस्ट के जरिए उन्हें तीन तलाक के कागजात मिले।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News