लिएंडर पेस ही होंगे रियो में रोहन बोपन्ना के जोड़ीदार

नई दिल्ली

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को शनिवार को अपना सातवां ओलिंपिक खेलने की इजाजत मिल गई। ऑल इंडिंया टेनिस असोसिएशन ने पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को रियो ओलिंपिक 2016 में भारत की पुरुष जोड़ी के रूप में भेजने का फैसला किया है। बोपन्ना हालांकि साकेत मिनेनी के साथ जोड़ी बनाना चाहते थे।

5 अगस्त से शुरू होने वाले ओलिंपिक खेलों के लिए टीम की घोषणा करते हुए आईएटीए के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने कहा कि बोपन्ना मिक्स डबल्स में सानिया मिर्जा के जोड़ीदार होंगे। वर्ल्ड नंबर वन सानिया ने ओलिंपिक्स के लिए बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाने का अनुरोध किया था। महिला युगल में प्ररथना थोंबरे सानिया की जोड़ीदार होंगी।

AITA के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने पत्रकारों को बताया, ‘रोहन बोपन्ना पेस का सम्मान करते हैं। उन्होंने बताया कि आखिर क्यों वह पेस की जगह साकेत मिनेनी के साथ जोड़ी बनाना चाहते थे।

बोपन्ना की मिनेनी के साथ जोड़ी बनाने की मांग की थी लेकिन आईएटीए ने इसे ठुकरा दिया। असोसिएशन ने कहा कि पेस और बोपन्ना की जोड़ी के रियो में पदक जीतने की संभावना सबसे ज्यादा है। पेस ने हाल ही में फ्रेंच ओपन में मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता है।

खन्ना ने कहा, ‘बोपन्ना ने चयनसमिति को इस बात के कारण भी बताए थे कि उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि साकेत बेहतर युगल जोड़ीदार होंगे। लेकिन उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि वह देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।’

खन्ना ने कहा, ‘बोपन्ना ने कल एआईटीए को पत्र लिखा था। लिएंडर और रोहन चार बार डेविस कप में एक साथ खेल चुके हैं और उनका रेकॉर्ड 2-2 का रहा है।’

उन्होंने कहा, ‘समिति ने भारतीय टेनिस के लिये ओलिंपिक खेलों में पदक जीतने की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद का फैसला किया है जो लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना होंगे।’ खन्ना ने फिर बोपन्ना और सानिया की जोड़ी को मिश्रित युगल वर्ग में पदक की सर्वश्रेष्ठ उम्मीद करार दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News