महिला जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में भारत के दो पदक पक्के

ताइपे

भारतीय मुक्केबाजों ने एआईबीए महिला जूनियर विश्व चैम्पियनशिप के शुरुआती दौर में प्रभावी प्रदर्शन किया। दो मुक्केबाजों ने मंगलवार को सेमीफाइनल में जगह बनाकर देश के लिए कम से कम दो कांस्य पदक पक्के किए जबकि चार अन्य क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।

सोनिया साक्षी (48 किग्रा) और निहारिका गोनेला (70 किग्रा) ने अंतिम चार में जगह बनाई जबकि सविता (50 किग्रा), मनदीप कौर (52 किग्रा), निशा (60 किग्रा) और नगानिका (80 किग्रा से अधिक) ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सोनिया ने कजाखस्तान की सेरिकोवा झाना को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 3-0 से हराया जबकि निहारिका को बाई मिली। सविता, मनदीप, नागनिका और निशा को अंतिम आठ चरण में सीधे प्रवेश मिला।

इससे पहले सोनिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान की ही अबिलखान संदूगाश को 3-0 से शिकस्त दी था। हालांकि, अनी लामा को 57 किग्रा वर्ग के दूसरे दौर के मुकाबले में रुस की वोरोनत्सोवा के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि 63 किग्रा वर्ग में जानी को कजाखस्तान की कुसेनोवा लयाइला के खिलाफ 0-3 से हार झेलनी पड़ी। श्रुति यादव (66 किग्रा) को आयरलैंड की रिचर्ड्स जोएन ने 3-0 से हराया जबकि 75 किग्रा में नंदिनी ठाकुर को रूस की शमानोवा अनास्ताशिया के खिलाफ तकनीकी नॉकआउट का सामना करना पड़ा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times