रेपिस्ट से शादी के लिए मजबूर किया, खुदकुशी की

कानपुर
22 साल की एक युवती द्वारा कथित तौर पर अपने बलात्कारी के साथ शादी किए जाने के लिए मजबूर किए जाने पर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार को कानपुर के नौबस्ता इलाके में हुई।

पुलिस का कहना है कि BA में पढ़ने वाली पीड़िता के साथ मंगलवार को एक युवक धर्मेंद्र ने बलात्कार किया था। आरोपी का परिवार कथित तौर पर युवती व उसके परिवार पर शिकायत दर्ज ना करने और आरोपी के साथ शादी कर लेने के लिए दबाव बना रहा था। युवती के साथ उस समय बलात्कार हुआ, जब उसके अभिभावक काम पर बाहर गए थे और वह अकेली थी। पुलिस का कहना है कि आरोपी फरार है।

युवती के माता-पिता ने पुलिस में की गई अपनी शिकायत में कहा है कि करीब एक पखवाड़े पहले जब उनकी बेटी बाजार जा रही थी, तो आरोपी ने उसके साथ बदतमीजी की थी। उनका कहना है कि आरोपी अक्सर उनकी बेटी का पीछा करता था और उसपर अपना प्रेम प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए जोर बना रहा था। आरोपी ने कथित तौर पर युवती को धमकी भी दी थी।

शिकायत में कहा गया है कि मंगलवार को जब युवती घर में अकेली थी, तब आरोपी वहां घुस आया और उसका बलात्कार किया। लड़की ने जब अपने माता-पिता को पूरी बात बताई, तब वह उसे लेकर आरोपी के घर गए। उनका कहना है, ‘वहां पर आरोपी के मां-बाप ने हमसे समझौता कर लेने का कहा।’ इल्जाम है कि इस सबसे परेशान होकर पीड़िता ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। युवती के माता-पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें- Forced to marry rape accused, girl ends life

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार