अयोध्या: महिला श्रद्धालुओं के लिए तैयार होगा पिंक टॉइलट

फैजाबाद
धर्मनगरी अयोध्या में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं। महिला श्रद्धालुओं के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिंक टॉइलट बनवाने की योजना बनाई है। यह टॉइलट भीड़भाड़ वाले धार्मिक स्थलों पर बनवाए जाएंगे। यही नहीं, यह सुंदर दिखें इसके लिए भी प्रबंध किए जाएंगे।

फैजाबाद में राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, कनक भवन, नागेश्वरनाथ, मणिरामदास जी की छावनी समेत कई मंदिरों में दर्शन के लिए प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इन मंदिरों में दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को कई घंटों तक इंतजार भी करना पड़ता है।

टॉइलट ना होने की वजह से होती थी परेशानी
टॉइलट ना होने की वजह से महिला श्रद्धालुओं को दिक्कतें झेलनी पड़ती थीं। हालांकि, इस बात की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने नगर निगम अयोध्या को भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष पिंक टॉइलट बनाने का निर्देश दिया है। इसके लिए निगम के खाते में पैसा भी पहुंच गया है।

‘जल्द कराया जाएगा टॉइलट का निर्माण’
नगर निगम सच्चिदानंद सिंह ने बताया, ‘जिन स्थानों पर श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा होती है उन स्थानों पर टॉइलट निर्माण की योजना है। इसके लिए नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने मणिराम दास जी की छावनी का स्थान चिन्हित भी कर लिया है साथ ही अन्य स्थानों की भी सूची बनाई जा रही है। जल्द ही महिला श्रद्धालुओं के लिए टॉइलट का निर्माण करा दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर