रघुराम राजन के पक्ष में उतरे गोदरेज, दूसरे कार्यकाल की वकालत की

नई दिल्ली रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन के पक्ष में उतरते हुए उद्योगपति आदि गोदरेज ने उनको दूसरा कार्यकाल दिए जाने की वकालत की है। गोदरेज ने कहा कि वह राजन के प्रशंसक हैं और यदि उनका कार्यकाल बढ़ाया जाता है तो यह भारत के लिए अच्छी बात होगी।

गोदरेज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब राजन के दूसरे कार्यकाल को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। राजन का तीन साल का मौजूदा कार्यकाल इस साल सितंबर में पूरा हो रहा है। इस बीच बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने राजन को बर्खास्त किए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: स्वामी का दावा, सरकार भी चाहती है हटें राजन

हालांकि गोदरेज समूह के चेयरमैन ने इस विवाद पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। स्वामी के बयान के बारे में पूछे जाने पर गोदरेज ने कहा कि मैं दूसरे लोगों के बयानों पर टिप्पणी नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने (राजन ने) अच्छा काम किया है। दुनिया भर में उनका सम्मान है। वह काफी क्षमतावान व्यक्ति हैं। यदि उनका कार्यकाल बढ़ाया जाता है तो यह भारत के लिए अच्छी बात होगी।’

यह भी पढ़ें: जनता चाहती है राजन को मिले दूसरा कार्यकाल

इस साल जनवरी में राजन को फाइनैंशल टाइम्स समूह के मासिक प्रकाशन ‘द बैंकर’ से सेंट्रल बैंकर आफ द इयर अवॉर्ड (वैश्विक और एशिया प्रशांत: 2016) से सम्मानित किया गया था। इससे पहले स्वामी ने राजन को देश में बेरोजगारी और उद्योग क्षेत्र की खराब हालत के लिए जिम्मेदार ठहराया था। वहीं इसी सप्ताह वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राजन के दूसरे कार्यकाल के बारे में पूछने पर कहा था कि वह इन मुद्दों पर मीडिया के साथ बात नहीं करते।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business