यूपी निकाय चुनाव: नहीं मिला वोटर लिस्ट का विवरण, डीएम भड़कीं

गाजियाबाद
यूपी निकाय चुनाव को लेकर गाजियाबाद की डीएम और जिला चुनाव अधिकारी (डीएम) रितु माहेश्वरी ने शुक्रवार को जिला निर्वाचन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिन लोगों को वोटर लिस्ट दी गई और उनसे कितने रुपये लिए गए, इसकी एंट्री और रसीद कटे नहीं मिले। इस पर डीएम भड़क गईं और संबंधित कर्मचारी को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

शुक्रवार को डीएम रितु माहेश्वरी अचानक निर्वाचन कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने यहां सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह से कार्यालय में तैनात कर्मचारियों को आवंटित कार्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कड़े शब्दों में निर्देश दिया कि कार्यालय के बाहर नोटिस बोर्ड पर नामांकन के बारे जानकारी लगाई जाए। यह भी बताया जाए कि किस दशा में वोटर लिस्ट की प्रमाणित प्रति की आवश्यकता है और उसकी कितनी फीस है।

डीएम ने कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक सत्यपाल सिंह से नामांकन करने वाले प्रत्याशियों को दी जा रही वोटर लिस्ट प्राप्त करने की भुगतान रसीदों की प्रति चेक की। रजिस्टर में इनका विवरण अंकित न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। डीएम ने सभी कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी भी प्रकार की शिकायत आई तो सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

यूपी समाचार | UP News in Hndi | लेटेस्ट यूपी खबर- Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News