युकी भांबरी फ्रेंच ओपन से बाहर, बोपन्ना दूसरे दौर में

पैरिस
भारत के युकी भांबरी फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल में यहां पहले दौर में ही बेल्जियम के रूबेन बेमेलमैन्स से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए लेकिन रोहन बोपन्ना ने पुरुष युगल में दूसरे दौर में जगह बना ली। विश्व में 93 वें नंबर के खिलाड़ी युकी को 100 वें नंबर के खिलाड़ी के हाथों 4-6, 4-6, 1-6 से हार का सामना करना पड़ा।

युकी और बेमेलमैन्स के बीच यह दूसरा मुकाबला था। इससे पहले एटीपी दिल्ली ओपन 2015 में युकी ने जीत दर्ज की थी। प्रजनेश गुणेश्वरन ने ‘लकी लूजर’ के तौर पर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी लेकिन वह इसमें भाग नहीं ले पाए क्योंकि उन्होंने अंतिम क्वॉलिफाइंग दौर में हार के बाद इटली में चैलेंजर प्रतियोगिता में भागीदारी की पुष्टि कर दी थी और वह पैरिस से रवाना हो गए थे।

मुख्य ड्रॉ खेलने के लिए खिलाड़ी का हस्ताक्षर करने के लिए स्थल पर होना जरूरी है और इस बीच उसकी किसी अन्य प्रतियोगिता में खेलने की वचनबद्धता नहीं होनी चाहिए। पिछले साल कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की के साथ मिश्रित युगल का खिताब जीतने वाले बोपन्ना ने फ्रांस के अपने साथी एडवर्ड रोजर वैसेलिन के साथ मिलकर पुरुष युगल में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

बोपन्ना और रोजर वेसलिन की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पहले दौर में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज और फ्रांसेसे टिफो को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। बोपन्ना ने पिछले साल कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की के साथ मिश्रित युगल का खिताब जीता।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates