मोदी के चुनाव क्षेत्र में शिविर कर युवाओं की टीम खड़ी करेगी कांग्रेस

वारणसी
लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त और दिल्ली विधानसभा चुनाव में सफाए के बाद पार्टी में नई जान फूंकने के लिए कांग्रेस ‘युवा जोश’ को अपने पक्ष में करने के मकसद से आगामी 28 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में शिविर आयोजित कर नई पौध को पार्टी के बुनियादी मूल्यों से अवगत कराएगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने बताया, ‘पार्टी आगामी 28 फरवरी से दो मार्च तक वाराणसी के सारनाथ में एक शिविर आयोजित करेगी। इस शिविर में करीब 200 युवा कार्यकर्ताओं को पार्टी के बुनियादी मूल्यों और देश की आजादी में उसके योगदान के साथ-साथ आत्मानुशासन, संविधान, राजनीतिक रचनात्मकता, क्षेत्र भ्रमण के महत्व, सांगठनिक क्षमता वगैरह के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और विषय विशेषज्ञों द्वारा बारीक जानकारी दी जाएगी।’

उन्होंने कहा, ‘शिविर में युवाओं को रणनीतिक जानकारियां, अफवाहों को बेअसर करने के गुर और आम आदमी से जुडने की तकनीकों के बारे में भी बताया जाएगा।’ शिविर को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मधुसूदन मिस्त्री, जस्टिस (रिटायर) हैदर अब्बास, रामकृष्ण द्विवेदी, अम्मार रिजवी और जवाहर लाल नेहरू लीडरशिप इंस्टिट्यूट के विशेषज्ञ संबोधित करेंगे। कांग्रेस नेता ने बताया कि इस शिविर का मकसद मोदी के क्षेत्र में युवाओं की क्षमतावान और ऊर्जावान टीम खड़ा करना है।

खत्री ने बताया, ‘शिविर के अंतिम दिन पदयात्रा निकाली जाएगी जो दशाश्वमेध घाट पर खत्म होगी।’उन्होंने बताया कि आगामी 12 मार्च को प्रदेश में कांग्रेस द्वारा ‘रेल रोको, सड़क मार्ग रोको’ अभियान के दौरान जनता को किसी तरह की असुविधा से बचाने के लिए शहरों के अंदर के हिस्सों को बिल्कुल अछूता रखा जाएगा। सभी कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक ही होंगे। खत्री ने बताया कि उन्होंने प्रदेश में अपने सभी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखकर इस आंदोलन का नेतृत्व करने को कहा है।

Navbharat Times