मानहानि का केस करेगा जेएनयू छात्रसंघ, यूनिवर्सिटी के छवि खराब करने का आरोप लगाया

नई दिल्ली

डॉक्टर्ड विडियो मामले में जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन (जेएनयूएसयू) मानहानि का केस करने वाली है। लेफ्ट ऑर्गनाइजेशन और स्टूडेंट्स यूनियंस ने इस केस को लेकर हामी भरी है। लेफ्ट से जुड़ी यूनियंस का कहना है कि मानहानि केस की तैयारी शुरू की जा चुकी है। कई वकीलों से मिलकर बातचीत आखिरी दौर में है। अगले एक हफ्ते में केस फाइल करने की कोशिश की जाएगी।

नौ फरवरी को जेएनयू में हुए अफजल गुरु वाले कार्यक्रम के छेड़छाड़ किए वीडियो को लेकर जेएनयू छात्र संघ काफी नाराज है। इस केस में सिर्फ इस वीडियो से जुड़े तीन मीडिया ग्रुप ही नहीं बल्कि जेएनयू को लेकर ‘कॉन्डोम और शराब’ वाला कमेंट करने वाले राजस्थान के बीजेपी विधायक ज्ञान देव आहुजा और ‘जेएनयू लड़कियों से बेहतर प्रॉस्टिट्यूट’ वाले बयान पर हरियाणा सीएम के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव को भी लपेटा जाएगा।

आइसा के नैशनल वाइस प्रेजिडेंट नीरज कहते हैं, यह पता चल चुका है एक चैनल ने छेड़छाड़ किए गए विडियो से जेएनयू को लेकर साजिश भरी राजनीति की है। सोशल मीडिया में भी यह वीडियो चला और जेएनयू की छवि खराब हुई। इसी वीडियो की बदौलत कन्हैया कुमार को अरेस्ट किया गया और बाकी पांच छात्रों पर भी देशद्रोह का चार्ज लगाया गया। इस झूठे ‘मीडिया ट्रायल’ के खिलाफ हम आवाज उठा रहे हैं।

जेएनयूएसयू की वाइस प्रेजिडेंट शहला राशिद ने कहा, ‘हमें कई लोगों ने मानहानि केस करने का सुझाव दिया है, वकीलों से इसे लेकर बातचीत चल रही है। जल्द ही इसे फाइल कर दिया जाएगा। बीजेपी सरकार से जुड़े कुछ मीडिया ग्रुप और खुद बीजेपी के नेताओं ने भी जेएनयू को बुरी तरह से निशाना बनाया है।’

उन्होंने कहा, ‘अकैडमिक्स और सिविल सोसायटी हमारी आर्थिक मदद करने को भी तैयार हैं। हालांकि, हमने ये फैसला नहीं लिया है कि कितनी राशि की मांग की जाए, क्योंकि इसके लिए उस हिसाब से हमारे पास अमाउंट भी होना चाहिए। इसे लेकर वकीलों का फैसला लेना बाकी है।’ मानहानि केस के अलावा मीडिया चैनल्स की पेशकश को लेकर ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कंप्लेंट काउंसल में शिकायत भी की जाएगी। स्टूडेंट्स यूनियंस का कहना है कि वे चाहते हैं कि कोई बॉडी यह केस फाइल करे।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi