भारत vs वेस्टइंडीज: दूसरे टेस्ट में जीत से भारत 6 विकेट दूर

किंग्स्टन
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश का बोलबाला रहा। इससे पहले कि सबीना पार्क मैदान पर भारत के भारी भरकम स्कोर का पीछा करने वेस्टइंडीज की टीम उतरती, झमाझम बारिश ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी, जिसके चलते करीब डेढ़ घंटा देरी से खेल की शुरुआत हुई।

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भोजनकाल तक टीम दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 48 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज दूसरी पारी में अभी भी 256 रन से पीछे है। इससे पहले बारिश के चलते भोजनकाल का समय करीब एक घंटा आगे भी खिसकाया गया।

दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम के लिए क्रेग बैथवेट (23 रन) और डैरेन ब्रावो (20 रन) ही कुछ देर संघर्ष कर सके। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने ब्रावो और मार्लन सैमुअल्स के अहम विकेट चटकाए, जबकि अमित मिश्रा ने ब्रैथवेट और इशांत शर्मा ने राजेंद्र चंद्रिका (1) को चलता किया।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज पहली पारी में मात्र 196 रन ही बना सकी थी, जिसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन नौ विकेट पर 500 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (158 रन) और उप-कप्तान आजिंक्य रहाणे (नाबाद 108 रन) ने शतकीय पारियां खेलीं। चेतेश्वर पुजारा (46 रन), कप्तान विराट कोहली (44 रन) और ऋद्धिमान साहा (47 रन) ने भी अहम योगदान दिया।

चार मैचों की श्रृंखला में भारत पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है और इस मैच में जीत हासिल करने के लिए उसे अभी भी वेस्टइंडीज के छह विकेटों की दरकार है, जो कि परिस्थिति को देखते हुए यह भी बहुत मुश्किल नहीं लगता।
Read in English: Rain gives WI time, India six wickets away from win

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times