बीएचयू में फिर छेड़खानी को लेकर छात्र भिड़े

विकास पाठक, वाराणसी
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छेड़खानी की घटनाएं नहीं थम रही हैं। बुधवार की रात युवती के साथ छेड़खानी को लेकर छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों और पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया।

युवती के साथ छेड़छाड़ की वारदात बीएचयू विश्वनाथ मंदिर के पास हुई। एग्रीकल्चर इंस्टीट्यूट का एक छात्र अपनी महिला मित्र के साथ मंदिर के पास मौजूद था। इस दौरान वहां पहुंचे कुछ युवकों ने कमेंट और छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर छेड़खानी करने वालों ने छात्र को पीट दिया। घायल युवक की चीख पुकार सुनकर जुटे एग्रीकल्चर के छात्रों ने हमलवारों को दौड़ा कर पीट दिया। इससे कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई।

इसकी जानकारी मिलने पर बिरला छात्रावास के छात्रों ने मंदिर पर पहुंच जमकर उत्पात मचाया। कई दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए। सुरक्षाकर्मियों के आने पर उपद्रवी छात्र भाग खड़े हुए। बवाल की सूचना पर लंका थाने की पुलिस भी पहुंची। वहां मौजूद छात्रों को हटाए जाने के बाद स्थिति सामान्य हो पाई।

बताते चलें कि बीते सितम्बर महीने में छात्रा के साथ छेड़खानी की घटना और उसके बाद हुए बवाल के चलते बीएचयू वीसी प्रो. जी.सी.त्रिपाठी को कार्यकाल के अंतिम दिनों में जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया था। मामले की जांच न्यायिक आयोग कर रहा है, तब से अब तक कई घटनाएं हो चुकी हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर