बंधक बना युवक को लूटा, कार भी ले गए

नोएडा
बदमाशों ने नोएडा सेक्टर-64 में कार सवार सेल्स हेड को उन्हीं की गाड़ी में दिनदहाड़े गनपॉइंट पर बंधक बना लिया। बदमाश उन्हें एक घंटे तक कार में घुमाते रहे और मारपीट कर लूटने के बाद जख्मी हालत में मामूरा चौकी के पास छोड़कर चले गए। बदमाश पीड़ित की स्विफ्ट कार के अलावा लैपटॉप, दो मोबाइल फोन समेत डेबिट और क्रेडिट कार्ड भी लूट कर ले गए। फेज थ्री पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

तमंचा दिखाकर खुलवाया गेट

पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-19 में रहने वाले नितिन चौधरी सेक्टर-65 की एक कंपनी में सेल्स हेड हैं। मंगलवार दोपहर सेक्टर-64 की एक कंपनी में उनकी मीटिंग थी। टाइम से थोड़ा पहले पहुंच जाने के कारण वह कंपनी से कुछ दूर रोड साइड स्विफ्ट कार खड़ी कर उसी में बैठे थे। इसी दौरान तीन बदमाश आए और तमंचा दिखाकर उनसे कार का गेट खुलवा लिया। इसके बाद बदमाशों ने उन्हें पीछे की सीट पर डाल दिया। एक बदमाश कार ड्राइव करने लगा। विरोध करने पर बदमाशों ने उन पर तमंचे की बट से हमला किया, जिससे वह घायल हो गए।

चौकी के पास फेंका

करीब एक घंटे बाद बदमाश उन्हें मामूरा पुलिस चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर फेंक गए। नितिन के पिता गजेंद्र चौधरी ने बताया कि बदमाश कार के अलावा उनका लैपटॉप, दो मोबाइल फोन व पर्स लूट कर ले गए। पर्स में 12 हजार रुपये के अलावा चार एटीएम कार्ड और पैन कार्ड था। लूटे हुए मोबाइल फोन में एक आईफोन-6 एस भी था। घायल नितिन ने शोर मचाया तो वहां से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस चौकी पर दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नितिन के परिजनों को सूचना दी और उन्हें पास के एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट करवाया। वहां नितिन का इलाज चल रहा है। पुलिस ने चेकिंग अभियान भी चलाया, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका।

कैसे आए थे आरोपी

शुरुआती जांच में पुलिस को बताया गया कि बदमाश पैदल ही आए थे। हालांकि पुलिस को अंदेशा है कि बदमाश वहां किसी पब्लिक ट्रासंपोर्ट से पहुंचे हैं या फिर उनके साथी ने उन्हें घटनास्थल से कुछ दूरी पर ड्रॉप किया है। दोनों मामलों में पुलिस आसपास की कंपनियों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। इसके अलावा बॉर्डर पर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाली जा रही है। एसएचओ फेज थ्री पंकज पंत ने बताया कि शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार