प्रेमी से मिल बेटे की करा दी हत्या

वरिष्ठ संवाददाता, नोएडा

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखे जाने पर मां ने अपने बेटे की हत्या करवा दी। इसके बाद महिला और उसका प्रेमी दोनों सात दिनों तक बच्चे को ढूंढ़ने का दिखावा करते रहे। पुलिस ने सुराग मिलने पर रविवार शाम दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी महिला व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना सेक्टर-39 कोतवाली एरिया के सलारपुर गांव की है।

एसएचओ अमरनाथ यादव के मुताबिक, बुलंदशहर निवासी अमरीश कुमार सलारपुर गांव में परिवार के साथ रहते हैं। उनका बेटा प्रशांत (16) सलारपुर के ही न्यू ग्रीन पब्लिक स्कूल में 10वीं में पढ़ता था और स्कूल के ही एक टीचर के घर कोचिंग करने जाता था। अमरीश के पड़ोस में जीतू उर्फ जितेंद्र रहता है जो मथुरा का है। जीतू का अमरीश के घर आना-जाना था।

2 जनवरी की शाम 4:30 बजे कोचिंग गया प्रशांत घर नहीं लौटा। देर रात तक उसका पता नहीं चला तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू दी। कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी।

अमरीश और उनके रिश्तेदार प्रशांत की तलाश में जुटे थे। इस दौरान परिजनों ने घर के पास एक मकान की रेलिंग पर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग में प्रशांत को आखिरी बार जीतू के साथ जाते देखा। उसके हावभाव पर शक जताते हुए परिजनों ने पुलिस अफसरों से मिलकर कॉल रिकॉर्डिंग चेक कराने की मांग की। पुलिस ने रविवार को जीतू को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने हत्या की बात कबूल कर ली। साथ ही बताया कि इस हत्याकांड में बच्चे की मां का भी हाथ है।

जीतू की निशानदेही पर पुलिस ने रविवार देर रात सेक्टर-96 में झाड़ियों से प्रशांत का सड़ा-गला शव बरामद कर लिया। जीतू ने बताया कि अमरीश के घर आने-जाने के दौरान करीब 6 महीने पहले उसकी पत्नी के उसके अवैध संबंध बन गए थे। 2 जनवरी की दोपहर करीब 2:30 बजे वह और अमरीश की पत्नी कमरे में आपत्तिजनक हालत में थे। उसी दौरान प्रशांत ने उन दोनों को देख लिया।

प्रशांत बिना कुछ बोले बाहर चला गया। इस बीच देखे जाने से दोनों ने प्रशांत की मां ने प्रेमी के साथ मिलकर बेटे की हत्या की प्लानिंग कर ली। उसी दिन शाम करीब 4:30 बजे जीतू प्रशांत को फुसला कर साथ ले गया और सेक्टर-96 के पास पत्थर से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी। इस घटना की साजिश में साथ देने पर पुलिस ने मां को भी प्रेमी के साथ अरेस्ट करके बेटे को अगवा करने, सबूत मिटाने और हत्या की धारा में जेल भेज दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें