पुलिस ने कोर्ट को बताया, CM केजरीवाल के सलाहकार के सामने हुई चीफ सेक्रटरी से मारपीट

नई दिल्ली
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी. के. जैन के विरोधाभासी बयान से चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश से कथित मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट को बताया कि जैन से हुई पूछताछ के बाद नए तथ्य सामने आए हैं। जैन ने बताया है कि आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल और अमानतुल्ला खान चीफ सेक्रटरी प्रकाश को घेरे हुए थे और उनकी आंखों के सामने वरिष्ठ नौकरशाह के साथ मारपीट की गई।

अतिरिक्त सरकारी अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट शेफाली बरनाला टंडन को यह जानकारी दी।गौरतलब है कि दिल्ली के चीफ सेक्रटरी ने शिकायत दर्ज कराई है कि AAP के 2 विधायकों ने उनके साथ कथिततौर पर मारपीट की थी। दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले जैन ने कहा था कि उन्होंने कुछ नहीं देखा था क्योंकि सोमवार रात जब यह घटना घटी तब वह वॉशरूम चले गए थे।

पढ़ें, CS से मारपीट: AAP विधायकों को जमानत नहीं

AAP विधायकों की कस्टडी लेने की नई अर्जी के साथ अभियोजक ने कहा, ‘इस केस में नए तथ्य सामने आए हैं। CM के सलाहकार से पूछताछ की गई है और CrPC के सेक्शन 164 के तहत उनका बयान दर्ज किया गया है। उन्होंने हमें 4 नाम दिए हैं। ऐसे में पूरे षड्यंत्र से पर्दा हटाने के लिए दोनों MLAs की पुलिस कस्टडी जरूरी है।’

गौरतलब है कि गुरुवार को ही कोर्ट ने खान और जारवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें तिहाड़ जेल में ही रहना होगा। कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर अपना आदेश शुक्रवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया। गुरुवार को सुनवाई के दौरान श्रीवास्तव ने कोर्ट को बताया कि जैन ने सोमवार को रात 8:45 बजे चीफ सेक्रटरी को फोनकर मीटिंग के लिए बुलाया था और रात 10 बजे उन्होंने पुष्टि कर दी थी कि वह मीटिंग में शामिल होंगे।

प्रकाश के वकील राजीव मोहन ने भी पुलिस कस्टडी दिए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अधिकारी पर कथित हमला जानबूझकर किया गया और उस समय CM के सलाहकार वहां मौजूद थे।

AAP ने कहा, दबाव डालकर बदलवाया बयान
उधर, आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार को गिराने की साजिश हो रही है। AAP के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के सलाहकार वी. के. जैन पर दबाव डालकर बयान बदलवाया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News