पांचवा वनडे आज, नागपुर में भारत को कभी हरा नहीं सका ऑस्ट्रेलिया

नागपुर
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच नागपुर में रविवार को खेला जाएगा। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने शुरुआती 3 वनडे जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी, लेकिन उसका मकसद पांचवां वनडे जीतकर सीरीज का अंत जीत से करना होगा।

नागपुर में भारत को वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम कभी हरा नहीं सकी है। दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक दो वनडे खेले गए हैं और दोनों में ही मेजबान टीम ने जीत दर्ज की है। चार साल पहले जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत दौरा किया था, तब वनडे सीरीज का छठा मैच नागपुर में खेला गया था। अक्टूबर में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस वनडे में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।

30 अक्टूबर 2013 को खेले गए वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 350 रन का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन टीम इंडिया ने इसे भी बौना साबित कर दिया और अपने शीर्ष क्रम की बदौलत 6 विकेट से जीत दर्ज की। विराट कोहली ने उस मैच में नाबाद 115, शिखर धवन ने 100 और ओपनर रोहित शर्मा ने 79 रन की शानदार पारियां खेली थीं।

इस खबर को गुजराती में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नागपुर मैदान पर 2009 में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था और तब भी धोनी के नेतृत्व में टीम इंडिया ने मुकाबला अपने नाम किया था। भारतीय टीम ने उस मैच में धोनी की 124 रन की उम्दा पारी की बदौलत सात विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर बनाया था और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 255 रन पर ही समेट दिया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का एक मैच नागपुर में खेला था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मुकाबले में न्यूजीलैंड को इस मैदान पर शिकस्त दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर