‘पद्मावत’ के विरोध में डीएनडी टोल पर उपद्रवियों ने की तोड़फोड़

नोएडा
फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में रविवार को दिन के करीब 3 बजे बाइक और कार में सवार 200 से ज्यादा लोगों ने ‘जय राजपूताना’ का नारा लगाते हुए डीएनडी टोल प्लाजा पर जबरदस्त तोड़फोड़ की। उपद्रवियों ने बीच-बचाव करने उतरे गार्ड से हाथापाई भी की, जिसके बाद वहां मौजूद लोग भाग खड़े हुए। उपद्रवियों ने टोल प्लाजा को निशाना बनाते हुए टोल काउंटर के अंदर कांच, कंप्यूटर, कुर्सियों समेत जो हाथ लगा उसे तोड़ दिया। लगभग आधे घंटे तक चली इस गुंडागर्दी के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों पर काबू पाया और 13 लोगों को गिरफ्तार किया।

युवकों ने की मोबाइल से रिकॉर्डिंग

एमसीडी टोल पर तैनात गार्ड संतोष दुबे ने बताया कि 20 से 30 बाइक और लगभग 20 गाड़ियों में सवार होकर आए युवकों ने करीब 3 बजे टोल प्लाजा पर जय राजपूताना का नारा लगाते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी। कुछ युवक मोबाइल निकालकर रिकॉर्डिंग करने लगे। इसके बाद टोल प्लाजा पर लगे बैरियर्स से युवकों ने टोल काउंटर के शीशे चकनाचूर कर दिए। करीब 200 की संख्या में मौके पर पहुंचे इन उपद्रवियों ने बूथ पर रखे कंप्यूटर, मशीनें, सीसीटीवी, ट्रैफिक बैरियर्स को जमीन पर पटककर तोड़ डाला।

कुछ युवकों ने ढक रखे थे चेहरे

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यहां तोड़फोड़ करने वाले कुछ युवकों ने कपड़े से अपना चेहरा ढक रखा था। बहुत से लोग बिना किसी नकाब के तोड़फोड़ कर रहे थे। उपद्रवियों ने प्लाजा पर पड़े बैरियर्स में आग लगाने की भी कोशिश की, मगर पुलिस के मौके पर पहुंचते ही आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना के बाद युवकों की ओर से फेसबुक पर एक विडियो भी वायरल किया गया, जिसमें डीएनडी पर तोड़फोड़ करता हुआ एक व्यक्ति नजर आ रहा है। वह व्यक्ति विडियो में कह रहा है कि इससे भी बुरा किया जाएगा।

डीएनडी और एक्सप्रेसवे पर लगा जाम

ग्रेटर नोएडा की तरफ से आते समय युवकों ने एक्सप्रेसवे पर टायर रखकर जला दिए। इससे एक्सप्रेसवे पर लंबा जाम लग गया। वहीं डीएनडी टोल प्लाजा पर भी हिंसक प्रदर्शन के चलते जाम लग गया। करीब आधे घंटे बाद पुलिस के पहुंचने पर उपद्रवी मौके से भागे। इसके बाद जाम को खुलवाया गया।

आरोपियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया है कि मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। हिंसक प्रदर्शन की बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी। शहर के सभी मॉल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

ग्रेनो में उड़ाया कानून का मजाक
ग्रेनो में फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे युवाओं ने रबूपुरा कोतवाली के इंचार्ज राजवीर सिंह चौहान को अपने कंधे पर उठाकर जयकारे लगाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर