दो दिन और इंतजार करेंगे, उसके बाद सीरीज रद्द: पीसीबी चीफ शहरयार

कराची

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित क्रिकेट सीरीज पर जारी अटकलों के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान ने साफ किया कि यह सीरीज़ नहीं होने जा रही है। उन्होंने कहा कि इस महीने छोटी सीरीज के साथ भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों की बहाली की उम्मीद खत्म हो रही है क्योंकि इस बड़ी प्रतियोगिता के आयोजन के लिए काफी कम समय बचा है। पीसीबी की ओर से कहा गया कि दो दिन और इंतजार किया जाएगा, जिसके बाद सीरीज रद्द हो जाएगी।

पीसीबी चीफ ने यह भी बताया कि भारत ने ऐसी किसी सीरीज के आयोजन से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस सीरीज़ के रद्द होने से पीसीबी को 5 करोड़ डॉलर का नुकसान होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले साल भारत में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप सीरीज़ में पाकिस्तान टीम के शामिल होने पर वह अपनी सरकार के साथ विचार करेंगे।

शहरयार ने कहा कि पीसीबी अपनी भावी नीतियों की समीक्षा करके संचालक बोर्ड के सदस्यों को इस पर जानकारी देगा । उन्होंने कहा, ‘भारत के खिलाफ श्रृंखला नहीं होना आर्थिक तौर पर हमारे लिए झटका है, हमें उम्मीद थी कि भारतीय बोर्ड को सरकार से मंजूरी मिल जाएगी चूंकि उन्होंने हमारे साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं।’

उन्होंने कहा कि मार्च में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी का फैसला उनकी सरकार से मंजूरी पर निर्भर होगा । वह बोले कि हमें श्रीलंका में भारत के खिलाफ छोटी श्रृंखला खेलने की अनुमति दी है, लेकिन अभी तक यह तय नहीं लग रहा है ।’

शहरयार ने कहा कि भारत की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज की इस्लामाबाद यात्रा से भी सीरीज की बहाली में मदद नहीं मिली। उन्होंने इस तरह के संकेत दिए कि श्रीलंका में होने वाली यह प्रस्तावित सीरीज शायद नहीं होगी।

‘वक्त न्यूज’ ने शहरयार के हवाले से कहा, ‘हमें उम्मीद थी कि सुषमा स्वराज की यात्रा से चीजें बेहतर होंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।’ उन्होंने कहा कि हम खेलना चाहते थे लेकिन भारत से सकारात्मक जवाब नहीं मिला, पहले ही सीरीज के आयोजन के लिए काफी देर हो गई है और हमारे पास वैसे भी सीरीज के लिए समय नहीं है। गौरतलब है कि श्रीलंका में होने वाली इस संभावित सीरीज में भारत और पाकिस्तान को एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने थे।

भविष्य के कार्यक्रमों के अनुसार भारत और पाकिस्तान को 2015 से 2023 तक छह सीरीज खेलनी हैं, जिसमें से चार की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

IPL 2015 News | IPL 8 मुख्य खबरें , IPL News in Hindi