दिल्ली मेट्रो को लेकर केजरी सरकार पर माकन ने उठाए सवाल

नई दिल्ली
शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक ट्वीट पर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने उनकी सरकार पर सवाल उठा दिए। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो के फेज 4 को लेकर ट्वीट किया तो अजय माकन ने जवाब देने में देरी नहीं की। उन्होंने तुरंत उनके ट्वीट पर पलटवार करते हुए इसपर सवाल उठा दिया।

दरअसल, शुक्रवार को दिल्ली कैबिनेट की अहम मीटिंग हुई। इसमें दिल्ली मेट्रो के फेज-4 के प्रस्ताव पर मुहर लगी। केजरी सरकार ने इसके अलावा कुछ अन्य घोषणाएं भी कीं, जिसमें ऐक्सिडेंट के शिकार लोगों की मदद करने पर प्रोत्साहन राशि दिए जाना भी शामिल है।

केजरीवाल ने मेट्रो फेज-4 के बारे में ट्वीट कर लिखा,’इसके पूरा होने से पल्यूशन से निपटने में काफी मदद मिलेगी। कैबिनेट ने आज यह बड़ा फैसला लिया।’

उनके ​इस ट्वीट पर अजय माकन ने पलटवार करते हुए जवाब दिया कि,’फेज-4 मेट्रो के बारे में बोलन से पहले फेज 3 का जिक्र क्यों नहीं करते? फेज 3 में प्रस्तावित कुल 156 किलोमीटर तक मेट्रो विस्तार में महज 22 किलोमीटर तक ही मेट्रो का विस्तार हो सका है जबकि इसकी डेडलाइन सितम्बर 2016 में ही खत्म हो चुकी है।’

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि किसी ने 2002 में कांग्रेस शासनकाल में मेट्रो के काम के बारे में पूछा तो बता दूं कि यह कभी लेट नहीं हुआ। यह पहला मौका है जबकि मेट्रो के विस्तार कार्य में देरी हुई है।

बता दें कि फेज 4 के प्रस्ताव में तकरीबन 50 हजार करोड़ की लागत से कुल 79 नए मेट्रो स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा। इसमें 8 लाख से ज्यादा पैसेंजर्स को सुविधा मिलने की बात कही जा रही है। इस प्रस्ताव को केंद्र के पास भेजा जाना बाक है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi