टीचर की कमियां बताने पर स्कूल ने महिला के दो बच्चों के नाम काटे

प्रमुख संवाददाता, नोएडा
टीचर की कमियों के बारे में स्कूल प्रिंसिपल से शिकायत करना एक पैरंट को भारी पड़ गया है। स्कूल ने महिला के दोनों बच्चों के नाम काट दिए हैं। महिला के अनुसार सारे टीचर्स के सामने प्रिंसिपल ने उनकी बेइज्जती की। पीड़ित महिला ड्रेस, बुक्स और फीस के रुपये वापस चाहती है।

सेक्टर-45 छलेरा की रहने वाली रंजना शर्मा ने बताया कि बीते शनिवार को वह बच्चों के सेक्टर-45 स्थित आरएसएन स्कूल राष्ट्रीय शिक्षा निकेतन गई थीं। कुछ पैरंट्स सीधे क्लासरूम में जा रहे थे तो वह भी चली गईं। उन्होंने देखा कि एक टीचर ने कुछ बच्चों को नीचे बैठा रखा है और उनसे अन्य बच्चों की एग्जाम कॉपियां चेक करवा रही हैं। वह टीचर क्लासरूम में ही फोन पर बात कर रही थीं। रंजना के मुताबिक, उन्होंने इस बारे में प्रिंसिपल को बताया तो वह उन्हें ही फटकारने लगीं।

प्रिंसिपल ने कहा कि वह ऊपर क्यों गई थीं? उन्होंने नियम तोड़ा है, इसलिए उनके बच्चों की टीसी काट दी जाएगी। रंजना की एक बेटी चौथी और एक बेटा दूसरी में है। स्कूल ने सोमवार को दोनों के नाम काट दिए। रंजना की एक बेटी पांचवीं में है। उनका कहना है कि वह उसका भी नाम कटवाकर किसी दूसरे स्कूल में लिखवाएंगी। इस बारे में स्कूल मैनेजमेंट से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं हो सकी।

सिटी मैजिस्ट्रेट रामानुज सिंह ने बताया कि महिला से शिकायत मिलने के बाद स्कूल को नोटिस भिजवाया गया है। गुरुवार को स्कूल मैनेजमेंट को बुलाया गया है। इस मामले में स्कूल के स्तर की भी जांच की जाएगी। यदि महिला के कहे अनुसार बच्चे कॉपी चेक कर रहे थे तो यह गंभीर मसला है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News