जेटली को मिला शाह का समर्थन, केजरीवाल के साथ आए राम

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को डीडीसीए मामले में अपने खिलाफ वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में देश के जाने-माने वकील राम जेठमलानी का साथ मिला है। इस बारे में पूछे जाने पर जेठमलानी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वह इस केस के लिए केजरीवाल से फी नहीं लेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राम जेठमलानी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से कोर्ट में पेश होंगे।

अधिकारी ने कहा कि केजरीवाल इस मामले में रोजाना सुनवाई की मांग करेंगे। इससे पहले, केजरीवाल ने कहा कि वह अपने और आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ जेटली के मानहानि के मुकदमे से नहीं डरेंगे।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास, राघव चड्ढा, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी के खिलाफ सिविल और आपराधिक मानहानि का केस दर्ज करवाया। वित्त मंत्री ने पटियाल हाउस कोर्ट में मामला दर्ज कराने के साथ सभी 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 500 के तहत अभियोग चलाने की अर्जी देने के साथ ही 10 करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग की है। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी जेटली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

जेटली को शाह का साथ
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने डीडीसीए (दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन) विवाद में अरुण जेटली का बचाव किया है। शाह ने कहा कि पार्टी जेटली के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी को यह लगता कि उसके आरोपों से जेटली की छवि दागदार होगी, तो वह दिन में सपने देख रही है। शाह ने कहा कि जेटली ने ईमानदारी की जिंदगी जी है। हालांकि, बीजेपी अध्यक्ष ने पार्टी के सांसद कीर्ति आजाद पर चुप्पी बनाए रखी, जिन्होंने जेटली के खिलाफ डीडीसीए में करप्शन के आरोप लगाए हैं। शाह ने एक बयान में कहा, ‘बीजेपी और देश के लोग अरुण जेटली के साथ हैं। सार्वजनिक जीवन में लोग उनकी ईमानदारी की मिसाल देते हैं। इस पूरे मामले से सिर्फ आम आदमी पार्टी को नुकसान होगा।’

मंगलवार की बैठक अहम
अब सबकी नजरें बीजेपी संसदीय दल की मंगलवार को होने वाली मीटिंग पर लगी हैं, जहां आजाद या कोई अन्य सदस्य यह मामला उठा सकता है। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह दोनों इस मीटिंग में शामिल होंगे।

कीर्ति आजाद ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीडीसीए में वित्तीय गड़बड़ियों का मामला उठाया था। उन्होंने सोमवार को लोकसभा में जो बयान दिया, उसमें भी उन्होंने जेटली की तरफ इशारा किया था। इसके बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी उनके खिलाफ ऐक्शन ले सकती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi