जापान में बारिश से मरने वालो की संख्या 122 हुई, आबे ने विदेश यात्रा रद्द की

तोक्यो
जापान में बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 122 हो चुकी है। दर्जनों लोग अब भी लापता हैं लेकिन अब उनके बचने की उम्मीदें धूमिल हो चुकी हैं। बाढ़ से तबाही के बाद जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने 4 देशों की अपनी विदेश यात्रा रद्द कर दी है। आबे बुधवार से बेल्जियम, फ्रांस, सऊदी अरब और मिस्र की यात्रा करने वाले थे। वह इस हफ्ते बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं।

बाढ़ और भूस्खलन में फंसे लोगों की मदद के लिए 70 हजार से ज्यादा इमर्जेंसी वर्कर्स को तैनात किया गया है। सरकार के प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने बताया कि पुलिस, फायर ब्रिगेड और सेना के करीब 73,000 जवान राहत और बचाव कार्यों में लगे हैं। राहत और बचाव अभियान में 700 हेलिकॉप्टरों की मदद ली जा रही है।
700 हेलिकॉप्टर राहत और बचाव के काम में लगाए गए हैं

सोमवार को बारिश में कमी आई है। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक खतरा अभी टला नहीं है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश की वजह से पहाड़ी क्षेत्रों और पहाड़ के ढलानों में जमीन ढीली हो गई है जिससे नया खतरा पैदा हो गया है। वेदर एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया, ‘हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे संभावित भूस्खलन को लेकर सतर्क रहें।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें