गोरखपुर: कोहराम के बीच फरिश्ता बन आए डॉ. कफील, खुद जुटाए 12 सिलिंडर

गोरखपुर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले में ऑक्सिजन की कमी की वजह से दर्जनों मासूमों की मौत पर हर तरफ कड़ी नाराजगी जताई जा रही है। वहीं इन सबके बीच डॉक्टर कफील अहमद का नाम भी उभरकर सामने आ रहा है, जो गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में एक के बाद एक दम तोड़ रहे बच्चों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए।

गुरुवार रात करीब 2 बजे अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी की सूचना इंसेफेलाइटिस वॉर्ड के प्रभारी व बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. कफील अहमद को मिली। डॉ. कफील आनन-फानन में अपने दोस्त के पास पहुंचे। वहां से वह ऑक्सिजन के तीन जंबो सिलिंडर अपनी गाड़ी में लादकर शुक्रवार रात 3 बजे सीधे बीआरडी अस्पताल पहुंचे। इन तीन सिलिंडरों से बालरोग विभाग में करीब 15 मिनट तक ऑक्सिजन की सप्लाई हो सकी।

रातभर किसी तरह से काम चल पाया, लेकिन सुबह 7 बजे ऑक्सिजन खत्म होते ही एक बार फिर पीड़ित बच्चों की जान पर खतरा मंडराने लगा। कर्मचारी भविष्य को लेकर घबराने लगे। उधर ऑक्सिजन सिलिंडरों की खेप आने में काफी देर थी। कर्मचारियों ने लगातार गैस सप्लायर और बड़े अधिकारियों को फोन मिलाया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। ऐसे में डॉ. कफील ने दोस्तों से मदद ली और कुछ सिलिंडर और जुटाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार