कानपुर: हॉस्पिटल में भर्ती न करने पर हार्ट पेशंट की मौत, स्टाफ पर आईडी प्रूफ छिपाने का आरोप

कानपुर
महोबा से इलाज के लिए कानपुर आए एक हार्ट पेशंट को कथित तौर पर कार्डियॉलजी में भर्ती न करने पर मौत का मामला सामने आया है। आरोप है कि हॉस्पिटल स्टाफ ने मरीज के सारे आईडी प्रूफ अपने पास रख लिए और शव को लावारिस बताकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया। वहीं सीएमओ आरपी यादव के अनुसार, डीएम ने डायरेक्टर को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। मरीज रात में हॉस्पिटल नहीं गया था।

जानकारी के अनुसार, महोबा के संदीप (26) को सीने में दर्द की शिकायत थी। आरोप है कि वह अकेला ही गुरुवार दोपहर बाद कानपुर पहुंचा और कॉर्डियॉलजी में डॉक्टर आरके वर्मा की ओपीडी में पहुंचा। यहां उसे सीरियस बताया गया, लेकिन तीमारदार न होने के कारण डॉक्टरों ने उसे ऐडमिट करने से इनकार कर दिया। इसके बाद वह बाहर आकर तड़पता रहा। उसने अपनी समस्या आसपास के लोगों को भी बताई।

रात में वह हॉस्पिटल के बाहर ही सो गया। सुबह पांच बजे संदीप ने दम तोड़ दिया। इसके बाद आसपास के लोगों ने आधार कार्ड से नंबर देखकर संदीप के परिवार को सूचना दी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुलिस के पहुंचने से पहले ही हॉस्पिटल स्टाफ ने आधार कार्ड और ओपीडी का पर्चा अपने पास रख लिया। मामला बढ़ा तो डीएम ने कार्डियॉलजी के डायरेक्टर को मामले की जांच के लिए कहा। सीएमओ के अनुसार, बाहर के मरीज रात में या सुबह जल्दी आकर बाहर सो जाते हैं। यह शख्स शायद उनमें से एक था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें