कानपुर: एसटीएफ ने मारा छापा, मिला बिजली उपकरणों का जखीरा

कानपुर
एसटीएफ और कानपुर पुलिस ने गुरुवार को नौबस्ता इलाके में एक गोदाम पर छापा मार भारी मात्रा में बिजली के उपकरण बरामद किए हैं। एसटीएफ के एएसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी के अनुसार, यह गोदाम उस एक आरेापी का है, जिसका नाम सोमवार को लिखाई गई एफआईआर में है। बंद गोदाम का ताला एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में तोड़ा गया।

सोमवार से मंगलवार तक कानपुर के पनकी एरिया में चले ऑपरेशन के बाद स्पेशल टास्क फोर्स ने कानपुर में करोड़ों रुपये के बिजली के उपकरण बरामद किए थे। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि पावर कॉर्पोरेशन के इन उपकरणों से संबंधित चोरी का काफी और माल सामने आएगा। गुरुवार को एसटीएफ ने नौबस्ता थाने की पुलिस के साथ विवेक अवस्थी नाम के व्यक्ति के गोदाम पर छापा मारा। ताला बंद होने के कारण एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में ताला तोड़ पुलिस अंदर घुसी तो वहां बिजली के सामान रखे हुए थे। जानकारों के अनुसार, इतने सामान से किसी एक ब्लॉक का पूरी तरह विद्युतीकरण किया जा सकता है। देर रात तक नौबस्ता थाने में एफआईआर लिखी जा रही थी।

ये माल हुए बरामद

एक बंडल एरियल बंच कंडक्टर, 4 बंडल जीआई वायर, 510 वितरण बॉक्स, 11 केवीए के 22 जॉइंट बॉक्स, 14 पेटी पिन इंसुलेटर, 29 पेटी अर्थ आइसोलेटर, 64 अर्थ रॉड, 97 स्टे रॉड, 700 किलो स्टे वायर, 900 किलो कंडक्टर।

कर्मचारियों पर शक

डॉ. चतुर्वेदी के अनुसार, पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में दो स्टोरकीपरों और एक इंजिनियर का नाम सामने आया है। हालांकि सबूत मिलने तक कुछ भी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता। ज्यादातर गड़बड़ियां ग्रामीण विद्युतीकरण के नाम पर हुई हैं। शहरों में अधिकारियों को सीमित मात्रा में उपकरण दिए जाते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर