कानपुर: आतंकियों की धरपकड़ के लिए NIA ने मारा छापा

कानपुर
भोपाल में एक लोकल ट्रेन में धमाके के मामले में गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी दानिश आतिफ और हमजा की निशानदेही पर नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम ने गुरुवार को शहर में ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। एनआईए की टीम कानपुर के मूसानगर स्थित सैफुल्लाह के रिश्तेदार नूर के घर भी पहुंची। बता दें कि लखनऊ मुठभेड़ में संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह मारा गया था। अभियान में एनआईए के कमांडोज और स्थानीय पुलिस के सदस्य भी मौजूद हैं।

इससे पहले भी आतंकियों ने बड़ा खुलासा किया है। भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट के मामले में पकड़े गए खुरासन मॉड्यूल के संदिग्ध आतंकियों ने पिछले साल 11 अक्टूबर को दशहरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लखनऊ रैली में कम तीव्रता का ब्लास्ट किया था। सभा स्थल से 250 मीटर दूर हुए इस ब्लास्ट की आवाज रावण दहन के शोर के कारण सुनी नहीं जा सकी थी। इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था। आतिफ मुजफ्फर उर्फ अल कासिम समेत तीन संदिग्ध आतंकियों ने पुलिस पूछताछ में यह खुलासा किया है।

बता दें कि 7 मार्च को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट मामले में आतिफ मुजफ्फर समेत तीन लोगों को अरेस्ट किया गया था। इनसे पूछताछ के आधार पर यूपी में 6 और संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया, जबकि लखनऊ एनकाउंटर में सैफुल्लाह को यूपी एटीएस ने मार गिराया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News