कांग्रेस का भगोड़ा दिवस और उपचुनाव की तैयारी

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस कल दिल्ली सरकार के खिलाफ ‘भगोड़ा दिवस’ मना रही है। उसका आरोप है कि राजधानी में चिकनगुनिया, डेंगू आदि का प्रकोप फैला हुआ है और सीएम समेत सरकार के मंत्री दिल्ली से गायब हैं। असल में कांग्रेस ऐसे अभियान के सहारे आगामी चुनावों की नैया पार करना चाहती है। उसने ऐसे अभियानों को लगातार चलाने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और पार्टी के अन्य नेताओं ने कल दिल्ली सरकार पर बड़ा हमला किया और कहा कि बीमारियों को लेकर सरकार असंवेदनशील तो हो ही गई है, साथ ही गंभीर लापरवाही भी बरत रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल से स्थिति नहीं संभल रही है। वह काम न करने का लगातार बहाना तलाश रहे हैं। सरकार बीमारियों के बचाव के फर्जी आंकड़े दिखा रही है और सीएम समेत कई मंत्री दिल्ली छोड़ कर चले गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की इसी अकर्मण्यता के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कल राजधानी के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में ‘भगोड़ा दिवस’ मना रही है। जिसके तहत वहां धरना-प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

बताते हैं कि असल में इन अभियानों के तहत प्रदेश कांग्रेस चुनाव की तैयारी में जुट गई है। आजकल वह जो भी धरने-प्रदर्शन कर रही है, उसमें पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है, साथ ही स्थानीय लोग भी भागीदारी कर रहे हैं। दिल्ली में अगले साल तीनों नगर निगमों के चुनाव हैं। इसके अलावा इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि 21 विधानसभा पर उपचुनाव हो सकते हैं। इन क्षेत्रों के विधायकों की सदस्यता रद्द होने की सुनवाई चल रही है और कांग्रेस आश्वस्त है कि उपचुनाव जरूर होंगे। इस बाबत अजय माकन का कहना था कि दिल्ली के लोग आप सरकार से बुरी तरह निराश हो चुके हैं। ऐसे में उन्हें अब कांग्रेस में ही विश्वास नजर आ रहा है। हम लगातार सरकार के खिलाफ आंदोलन करते रहेंगे और जाहिर है कि ऐसे अभियानों से पार्टी को जरूर ‘लाभ’ मिलेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi