ऐड विवाद: LG के आदेश को कोर्ट में चुनौती देंगे केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित तौर ऐड पर खर्च किए गए 97 करोड़ रुपये ‘आप’ से वसूलने के एलजी अनिल बैजल के आदेश को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि इस आदेश को कोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

केजरीवाल ने कहा, ‘एलजी का 97 करोड़ रुपये चुकाने का आदेश पूरी तरह गलत है। हम इस आदेश को अदालत में चुनौती देंगे।’

मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी एलजी बैजल के चीफ सेक्रटरी एम. एम. कुट्टी को पिछले महीने दिए निर्देश के बाद दिया है, जिसमें कहा गया था कि 97 करोड़ रुपये ‘आप’ से वसूला जाए। यह पैसे दिल्ली सरकार ने ऐड पर खर्च किए, जो सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का उल्लंघन है। एलजी ने इस मामले में चीफ सेक्रटरी को जांच करने के साथ ही जिम्मेदारी तय करने का भी आदेश दिया था।

केजरीवाल ने कहा कि एलजी के आदेश के पीछे का पहला तर्क यह था कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली के बाहर ऐड दिए। उन्होंने कहा कि कई राज्य सरकारें मसलन, तमिलनाडु, केरल, बिहार और उत्तर प्रदेश ने दिल्ली के अखबारों में ऐड दिए। इनके लिए क्यों ऐसा आदेश नहीं दिया गया? सीएम ने कहा कि क्यों सिर्फ उनकी सरकार को टारगेट किया जा रहा है?

सीएम ने कहा कि एलजी के आदेश का दूसरा तर्क था कि ऐड में उनकी तस्वीर थी, जो नियमों का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के ऐड में मुख्यमंत्री की तस्वीर देने से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन नहीं होता।

केजरीवाल से जब पूछा गया कि क्या एलजी ऑफिस वकील राम जेठमलानी को फीस के तौर पर दिल्ली सरकार के 3.42 करोड़ देने के प्रस्ताव को पास कर देगा उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री का ऑफिस एलजी को ऐसा करने का कहेगा तो फाइल पास कर दी जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi