इस फेस्टिव सीजन 50 % छूट के साथ कीजिए विदेश यात्रा

मुंबई

आने वाला फेस्टिव सीजन लोगों के लिए खुशियां ही खुशियां लेकर आ रहा है। अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस इस मौके पर सीटें भरने के लिए किराए में 50 फीसदी तक की छूट ऑफर कर रही हैं। उल्लेखनीय है कि त्योहारों के इस मौसम में लंबी छुट्टियां होने के चलते कई भारतीय लंबी यात्रा पर जाना पसंद करते हैं।

सिंगापुर एयरलाइंस ने मुंबई से सिंगापुर की फ्लाइट में इकॉनमी क्लास का रेट घटाकर 21 हजार रुपये कर दिया है, जो कि पिछले साल के मुकाबले तीस फीसदी तक कम है।

वहीं मलयेशिया एयरलाइंस के बिजनस क्लास का किराया 45000 से शुरु हो रहा है। यह किराया मुंबई से कुआला लंपर, फुकेट, बैंकॉक, जकार्ता और बाली के बीच यात्रा का है। घटे हुए दाम पर यह टिकट 29 अक्टूबर से अगले साल 31 मार्च तक बेचे जाएंगे। वहीं मलयेशिया एयरलाइंस ने इकॉनमी क्लास का किराया कम से कम 16990 रुपये कर दिया है।

इतना ही नहीं प्रीमियम क्लास एयरलाइंस कतर एयरवेज को भी रेट कट के लिए मजबूर होना पड़ा है, जबकि इथियोपियन एयरलाइंस ने अफ्रीका में कहीं भी जाने के लिए अपने किराए में 50 फीसदी तक की छूट दी है।

ग्राहकों के रुझान से इतर एयरलाइंस कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा को भी इसके लिए एक बड़ा कारण माना जा रहा है। वहीं ट्रैवल कंपनियां भी इस तरह की डील के इंतजार में रहती हैं।

भारत की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन जेट एयरवेज ने 5 अक्टूबर को ही अपने ‘सुपर सेल’ स्कीम की घोषणा कर दी थी, जिसके तहत उसने विदेश यात्राओं के किराए में 30 फीसदी तक कटौती की बात कही थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times