इंदौर करेगा अपने पहले टेस्ट की मेजबानी, खिलाडियों ने भारत-न्यूजीलैंड कार्यक्रम की घोषणा की

नई दिल्ली

भारत और न्यू जीलैंड के बीच सितंबर-अक्टूबर में होने वाली टेस्ट और वनडे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा हो गई है। भारत के शीर्ष क्रिकेटरों ने आज दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा अलग तरीके से कर दी जो टीम के घरेलू सत्र का आगाज करेगा। कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 22 से 26 सितंबर तक आयोजित किया जायेगा।

बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने खुलासा किया कि दूसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 30 सितंबर से चार अक्टूबर तक खेला जायेगा जबकि मोहम्मद शमी ने ट्वीट किया कि कोलकाता को तीसरा और अंतिम टेस्ट दिया गया है जो आठ से 12 अक्टूबर तक चलेगा।

रहाणे ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘महान खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली के स्थल पर पहली बार टेस्ट मैच खेला जायेगा। इंदौर इस क्षण का इंतजार कर रहा है, जिस पर भारत बनाम न्यू जीलैंड 30 सितंबर को शुरू होगा जो सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होगा।’ कोहली ने लिखा, ‘टीम इंडिया अपने घरेलू सत्र की शुरुआत देश के सबसे पुराने में से एक स्थल – कानपुर में करेगा, जो न्यू जीलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट होगा और यह 22 सितंबर से शुरु होगा।

धर्मशाला पांच वनडे सीरीज के पहले मैच की मेजबानी 16 अक्टूबर को करेगा जबकि दिल्ली (19 अक्तूबर), मोहाली (23 अक्तूबर), रांची (26 अक्तूबर) और विशाखापत्तनम (29 अक्तूबर) में अन्य मैचों का आयोजन किया जायेगा। नव नियुक्त मुख्य कोच अनिल कुंबले ने अपने ट्विटर अकाउंट से दर्शकों को विशाखापत्तनम में अंतिम वनडे के लिये मैच देखने का आग्रह किया। कुंबले ने लिखा, ‘विजाग में न्यू जीलैंड के खिलाफ सीरीज का अंतिम वनडे 29 अक्तूबर को खेला जायेगा। टीम इंडिया के समर्थन के लिये स्टेडियम में मैच देखने पहुंचना।’

कार्यक्रम इस प्रकार है:

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 22 से 26 सितंबर, कानपुर दूसरा टेस्ट: 30 सितंबर से चार अक्टूबर, इंदौर तीसरा टेस्ट: 8 से 12 अक्टूबर, कोलकाता

वनडे सीरीज

पहला वनडे: 16 अक्तूबर, धर्मशाला दूसरा वनडे: 19 अक्टूबर, दिल्ली तीसरा वनडे: 23 अक्टूबर, मोहाली चौथा वनडे: 26 अक्टूबर, रांची पांचवां वनडे: 29 अक्टूबर, विशाखापत्तनम

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times