ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के गेंदबाजी सलाहकार बने मुरलीधरन

कोलंबो

दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ गेंदबाजी सलाहकार की भूमिका में नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मुरलीधरन ने कोलंबो में टीम के साथ अभ्यास सत्र में भी हिस्सा लेना शुरू कर दिया है।

मुरलीधरन श्रीलंका के दूसरे पूर्व खिलाड़ी हैं जो आस्ट्रेलियाई टीम के साथ सलाहकार की भूमिका में जुड़े हैं। इससे पहले थिलान समारावीरा ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ काम कर चुके हैं। वह इस समय ब्रिस्बेन में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से लिखा, ‘मुरली के पास श्रीलंका में खेलने का काफी अनुभव है। उन्होंने यहां काफी विकेट लिए हैं। इस श्रृंखला में उनके जैसे गेंदबाज का हमारे स्पिनरों की मदद करना काफी अच्छा रहेगा। वह अभी टीम के साथ काम करने का आनंद उठा रहे हैं।’ मुरली इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया के लिए काम कर चुके हैं। उन्होंने 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली गई टेस्ट श्रृंखला के दौरान भी टीम के साथ काम किया था। श्रीलंका आई मौजूदा आस्ट्रेलियाई टीम के स्पिन गेंदबाज नेथन लॉयन और स्टीवन ओ कीफ पहले भी मुरलीधरन के साथ काम कर चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times