‘आप’ नेता मनीष सिसोदिया को बनाया ‘एजुकेशन चाचा’, नेहरू की तरह इमेज गढ़ने की कोशिश

अभिषेक रावत, नई दिल्ली
अरविंद केजरीवाल के बाद अब आम आदमी पार्टी ने अपने दूसरे सबसे अहम नेता मनीष सिसोदिया की इमेज बिल्डिंग का काम शुरू कर दिया है। सिसोदिया की इमेज बिल्डिंग करते हुए ‘आप’ की सोशल मीडिया टीम ने उनकी छवि को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरू के समान दर्शाने की कोशिश की है। यही कारण है कि सिसोदिया को ‘एजुकेशन चाचा’ का नाम दिया गया है। शनिवार सुबह से ही ट्विटर पर इसे ट्रेंड किया जा रहा है।

देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को चाचा नेहरू के नाम से भी जाना जाता है। इसकी वजह उनका बच्चों के प्रति लगाव और बच्चों के बीच उनका प्रचलित होना रहा। यही कारण है कि उनके जन्म दिवस 14 नवंबर को आज भी बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। फिलहाल ‘आप’ न केवल पार्टी स्तर पर बल्कि अपने दोनों प्रमुख नेताओं अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की छवि को सुधारने में भी पूरी तरह से जुट गए हैं।

दोनों ही नेता जमीनी तौर पर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जा जाकर जनता से रूबरू होने का काम तो कर ही रहे हैं, अपने स्तर पर कामों की चर्चा में भी जुटे हैं। वहीं ‘आप’ का प्रभावी सोशल मीडिया सेल भी पूरे दम खम के साथ इस काम में लग गया है।

पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर केजरीवाल की छवि को मजबूत करने के लिए काम किया जा रहा था, वहीं अब मनीष सिसोदिया की गुडविल बनाने का काम शुरू हो गया है। इसी तर्ज पर आज सुबह से ट्विटर पर आप सोशल मीडिया सेल ने हैशटैग ‘एजुकेशन चाचा’ के नाम से ट्रेंड शुरू किया है। यहां मनीष सिसोदिया को ‘एजुकेशन चाचा’ का नाम दिया गया है। ट्विटर पर दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों का प्रचार किया जा रहा है। मनीष सिसोदिया के विभिन्न विडियो व फोटो अपलोड किए जा रहे हैं, जिनमें वह स्कूली बच्चों के बीच मौजूद हैं और बच्चों से हाथ मिला रहे हैं, उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं।

‘आप’ के अपने दोनों प्रमुख नेताओं की इमेज बिल्डिंग के इस प्रयास से लगता है कि पार्टी अभी से लोकसभा व विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए काम में जुट गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi