‘आप’ का चाय-समोसे का खर्च ₹1 करोड़, कपिल मिश्रा ने दी सफाई

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके 6 सदस्यीय कैबिनेट द्वारा चाय और समोसे पर 18 महीनों में ₹1 करोड़ से अधिक खर्च करने की खबरों के बीच आम आदमी पार्टी नेता कपिल मिश्रा ने सफाई दी है। कपिल ने ब्लॉग लिखकर मीडिया द्वारा चलाई जा रही खबरों को अधूरा करार दिया है।

कपिल मिश्रा द्वारा नाश्ते पर खर्च किए गए 5 लाख 90 हजार रुपए पर उन्होंने ब्लॉग में लिखा, ‘मुझसे सम्बंधित कुल 37 अधिकारी और कर्मचारी, जिनके अलग अलग चेंबर्स है, इन सभी से मिलने आने वाले लोगों के चाय-नाश्ते और सरकारी काम के लिए दूर से आए हुए लोगों का लंच मिलाकर पिछले 18 महीने में 5 लाख 90 हजार रुपये का खर्चा हुआ।’ कपिल ने लिखा है कि इस खर्च में सरकारी मीटिंग्स में हुआ खर्चा भी शामिल है। उन्होंने बताया कि मेरे घर स्थित ऑफिस में सरकार का एक पैसा भी खर्च नहीं किया गया है। कपिल ने लिखा है कि जिस 36 हजार रुपए के खर्च की बात की जा रही है, वह पिछले 18 महीनों में दिल्ली विधानसभा सत्र की कार्यवाही देखने आए लोगों के चाय-नाश्ते का खर्च है।

आपको बता दें कि आरटीआई एक्टिविस्ट विवेक गर्ग द्वारा आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी में बताया गया है कि केजरीवाल के सचिवालय कार्यालय में करीब 22,42,320 रुपये और 24 लाख रुपये निवास शिविर कार्यालय में खर्च किए गए हैं। वहीं इस आरटीआई के जवाब के मुताबिक चाय-नाश्ते में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने करीब 11 लाख रुपये, स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने 9.1 लाख रुपए, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने करीब 5.8 लाख रुपए और पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने 5.9 लाख रुपए खर्च किए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया था कि उनके मंत्रियों ने 4 वर्षों में चाय, समोसे और गुलाब जामुन पर ₹9 करोड़ खर्च किए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi