अजय जयराम यूएस ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में

फुलर्टन (अमेरिका)
भारतीय शटलर अजय जयराम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएस ओपन बैडमिंटन के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जयराम ने ब्राजील के येगोर कोएल्हो को तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मैच में हराया। लंबे समय तक चोटिल होने के कारण बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले जयराम ने पुरुष एकल का यह मैच 19-21, 21-12, 21-16 से जीता।

पिछले साल सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान चोटिल होने वाले जयराम का अगला मुकाबला कोरिया के हियो क्वांग ही से होगा। इस भारतीय खिलाड़ी ने पहला मैच गंवाने के बाद अच्छी वापसी की तथा इसके बाद अपने ब्राजीली प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया। वह पहला गेम 19-21 से हार गए लेकिन इसके बाद अगले दोनों गेम जीत लिए।

इस टूर्नमेंट से साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। इससे पहले महिला एकल वर्ग में अनुरा प्रभुदेसाई को पहले दौर में ही कनाडा की रेचेल होंडेरिक ने 32 मिनट में 21-9, 21-17 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। इसके बाद, मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी युगल जोड़ी मुकाबला खेलने कोर्ट पर नहीं उतरी। उन्होंने पुरुष युगल के पहले दौर में ही इंडोनेशिया की रहमत एडियांतो और रांगा यावे रियांतो की जोड़ी को वॉकओवर दे दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News