विश्व लीग फाइनल्स में भारत की कमान संभालेंगे सरदार सिंह

बेंगलूरु

अनुभवी मिडफील्डर सरदार सिंह 27 नवंबर से छह दिसंबर तक रायपुर में होने वाले आठ टीमों के हीरो विश्व लीग फाइनल्स में भारत की 18 सदस्यीय हॉकी टीम की कमान संभालेंगे। टीम की घोषणा साइ सेंटर पर चल रहे राष्ट्रीय शिविर के दौरान की गई।

गोलकीपर पी आर श्रीजेश उपकप्तान होंगे। डिफेंस का जिम्मा बीरेंद्र लाकडा, कोथाजीत सिंह, वी आर रघुनाथ, जसजीत सिंह कुलार और रुपिंदर पाल सिंह पर होगा। सरदार , चिंग्लेनसाना सिंह , देविंदर वाल्मीकि, मनप्रीत सिंह, धरमवीर सिंह और दानिश मुज्तबा मिडफील्ड संभालेंगे। आक्रमण का दारोमदार एस वी सुनील, रमनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित उपाध्याय और तलविंदर सिंह पर होगा।

भारतीय टीम 19 से 23 नवंबर तक राजनांदगांव और रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेलेगी। टीम के मुख्य कोच और निदेशक रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा, ‘टीम काफी समय से साथ है और प्रदर्शन में बहुत सुधार आया है। टेस्ट सीरीज से हमें अपनी कमजोरियों और ताकतों को जानने का मौका मिलेगा।’

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, ‘हॉकी विश्व लीग फाइनल अगले साल होने वाले रियो ओलिंपिक के लिये हमारा पहला टेस्ट है। इससे हमें पता चल जायेगा कि सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ हमारे खिलाड़ी कहां ठहरते हैं।’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच 19, 22 और 23 नवंबर को खेले जायेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News