हॉकी : भारतीय महिलाओं ने बेल्जियम जूनियर पुरुष टीम से खेला ड्रॉ

एंटवर्प (बेल्जियम)
भारतीय महिला हॉकी टीम ने कड़े मुकाबले में बेल्जियम की जूनियर पुरुष टीम के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला। कप्तान रानी के नेतृत्व में भारतीय महिला टीम ने सकारात्मक शुरुआत करते हुए 40वें सेकंड में ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन गोल करने में नाकाम रही। इसके दो मिनट बाद ही बेल्जियम टीम के गोलकीपर ने भारत के दूसरे गोल को विफल कर दिया।

मेजबान टीम को छह मिनट के अंदर ही तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने कमाल के अंदाज में तीनों प्रयासों को विफल कर दिया। फॉरवर्ड वंदना कटारिया ने भारत के लिए शानदार मौका बनाया लेकिन बढ़त दिलाने में कामयाब नहीं हो सकीं।

दूसरे क्वॉर्टर में दोनों ही टीमों ने आक्रामक रुख अपनाया और स्टैन ब्रैनिकी ने 19वें मिनट में मेजबान टीम को बढ़त दिलाई। भारत ने निक्की प्रधान के 36वें मिनट में किए गोल से स्कोर 1-1 से बराबर किया। जूनियर वर्ल्ड कप फाइनलिस्ट टीम ने 43वें मिनट में मैथ्यू डे लाएट के गोल से बढ़त बनाई। वंदना कटारिया ने 54वें मिनट में शानदार गोल करते हुए भारतीय महिला टीम को 2-2 से बराबरी दिला दी।

इसके बाद भी बेल्जियम टीम ने प्रयास जारी रखे लेकिन कामयाबी नहीं मिली और मैच 2-2 से ड्रॉ समाप्त हुआ। भारतीय टीम यूरोप दौरे पर अपना तीसरा मुकाबला 14 सितंबर को लेडीज डेन बॉश (नीदरलैंड) के खिलाफ खेलेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update