हॉकी: एशिया कप के लिए भारतीय पुरुष टीम ढाका रवाना

बेंगलुरू
हीरो एशिया कप में खिताबी जीत हासिल करने के लक्ष्य से मिडफील्डर मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय टीम बेंगलुरू के केंपेगोडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रविवार सुबह ढाका के लिए रवाना हो गई। हॉकी इंडिया ने इसकी जानकारी दी।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में इस टूर्नमेंट की शुरुआत 11 अक्टूबर से हो रही है। इसके लिए भारतीय टीम को पूल-ए में जापान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ शामिल किया गया है। बेंगलुरू में छह सप्ताह के प्रशिक्षण शिविर में हॉकी इंडिया के हाई परफार्मेंस डायरेक्टर डेविड जॉन और नवनियुक्त कोच शुअर्ड के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लेने के बाद 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम इस टूर्नमेंट में मिलने वाली चुनौतियों के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कप्तान मनप्रीत ने ढाका रवाना होने से पहले कहा, ‘हम इस बात से भली-भांति परिचित हैं कि हम इस टूर्नमेंट में एक उच्च स्तरीय टीम के तौर पर प्रवेश करेंगे और अपने इस स्तर को कायम रखने की कोशिश करेंगे। हम जानते हैं कि हर टीम इस टूर्नमेंट में इसी मकसद के साथ कदम रखेगी। इस कारण हम किसी भी टीम को कमतर नहीं आंक सकते, फिर चाहे वह रैंकिंग में हमसे पीछे ही क्यों न हो।’ भारत का सामना 15 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। इससे पहले 11 अक्टूबर को भारतीय टीम जापान से भिड़ेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update