हेमा को आखिर आ ही गई किसानों की याद

एनबीटी न्यूज, मथुरा

मथुरा की सांसद हेमा मालिनी मंगलवार को किसानों से मिलीं। उन्होंने बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसल का पूरा मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया। हेमा ने खेतों में जाकर आसमान से बरसी आफत की वास्तविकता को भी परखा। इससे पहले मथुरा में सांसद हेमा ने मथुरा हाइवे किनारे स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान हेमा मालिनी ने कहा कि अति बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल से सदमें में मरने वाले किसानों से उनकी सहानुभूति है। उन्होंने कहा कि में विश्वास दिलाती हूं कि आपदा की इस घड़ी में मैं उनके साथ हूं। सांसद हेमा ने किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए हर संभव कोशिश का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या को लेकर वे केंद्रीय वित्तमंत्री से मुलाकात कर चुकी हैं। जनपद के प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद आवश्यकतानुसार वित्तमंत्री और कृषिमंत्री से मिलकर किसानों की मदद और मुआवजा दिलाने के लिए ठोस कार्रवाई करेंगी। इस दौरान सांसद हेमा ने किसानों को हुए नुकसान का प्रशासन की ओर से किए जा रहे आकलन की धीमी गति को लेकर नाराजगी जताई।

उन्होंने मथुरा को शत-प्रतिशत आपदाग्रस्त घोषित करने और मरने वाले किसानों को 10-10 लाख रुपए सहायता राशि दिए जाने की मांग की है। हेमा ने कहा कि मानक के अनुसार बर्बाद फसलों के मुआवजे में 25 प्रतिशत धन राज्य सरकार देती है और 75 प्रतिशत केंद्र सरकार। इसलिए उन्होंने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द आकलन कर रिपोर्ट भेजने की बात कही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की आर्थिक सहायता के लिए तैयार है। प्रशासन की ओर से कराए जा रहे सर्वे पर सवालिया निशान लगाते हुए सांसद हेमा ने डीएम को खुद मॉनिटरिंग करने और तथ्य जुटाने के साथ ही इस मामले में किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं करने की बात कही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times

Tags:, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,