हिलेरी निजी ई-मेल प्रयोग पर नहीं मांगेंगी माफी

वॉशिंगटन

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की एक अहम उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने विदेश मंत्री रहते हुए निजी ईमेल खाते के इस्तेमाल पर माफी मांगने से इंकार किया है। हालांकि उन्होंने इसकी वजह से लोगों में फैले भ्रम के लिए जनता से माफी मांगी।

समाचार एजेंसी शिनहुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री रहते हुए मंत्रालय की ओर से दिए गए आधिकारिक खाते के बावजूद निजी ईमेल खाते और सर्वर के इस्तेमाल पर क्या उन्हें खेद है, हिलेरी ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘इसकी अनुमति थी और सरकार में शामिल लोग जानते थे कि मैं निजी खाते का इस्तेमाल कर रही हूं।’ हालांकि उन्होंने माना कि यह बेहतर होता कि वह दो ईमेल खाते रखतीं।

हिलेरी के निजी ईमेल खाते के इस्तेमाल से संबंधित विवाद में अगस्त की शुरुआत में यह खुलासा हुआ कि उनके हजारों ईमेल में से दो में उच्च स्तर की गोपनीय जानकारी थी।

यह खुलासा अमेरिकी खुफिया सेवा के महानिरीक्षक की जांच में हुआ। हालांकि हिलेरी ने शुक्रवार को एक बार फिर इस बात पर बल दिया कि उन्होंने गोपनीय सामग्रियों को गंभीरता से लिया और इस तरह के ईमेल का आदान-प्रदान नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘हमने गोपनीय सामग्री के मामले में बिल्कुल अलग प्रणाली अपनाई। मैंने इसे व्यक्तिगत तौर पर या सुरक्षित फोन लाइनों के जरिये क्रियान्वित किया।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times