हमारे जैसे ही जूडिशरी के साथ बर्ताव कर रहे PM मोदीः केजरीवाल

नई दिल्ली
उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के.एम.जोसेफ को शीर्ष अदालत में पदोन्नत करने के सुप्रीम कोर्ट कलीजियम के प्रस्ताव को केंद्र की ओर से ठुकराने के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यायपालिका के साथ वैसा ही बर्ताव कर रहे हैं जैसा कि वह आप सरकार के साथ करते हैं।

नौकरशाही के तबादले सहित विभिन्न मुद्दों पर केंद्र के साथ जारी दिल्ली सरकार की खींचतान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया , ‘प्रधानमंत्री न्यायपालिका के साथ उसी तरह बर्ताव कर रहे हैं जैसा वह दिल्ली सरकार के साथ करते हैं ।’

इससे पहले, केजरीवाल केंद्र सरकार पर दिल्ली सरकार के काम – काज में असाधारण रूप से बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगा चुके हैं। दिल्ली सरकार की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर फरवरी में आयोजित एक समारोह में केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली सरकार अपनी नीतियों को मंजूरी दिलाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से नियुक्त उप राज्यपाल अनिल बैजल से संघर्ष कर रही है ।

जस्टिस जोसेफ को शीर्ष अदालत में पदोन्नत करने के सुप्रीम कोर्ट के कलीजियम की सिफारिशों को केंद्र सरकार ने गुरुवार को यह कहते हुए वापस कर दिया था कि इस प्रस्ताव पर दोबारा विचार करना चाहिए । जोसेफ के साथ कलीजियम ने वरिष्ठ अधिवक्ता इंदु मल्होत्रा का नाम भेजा था । मल्होत्रा का नाम स्वीकार कर लिया गया और प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्र ने शुक्रवार को उन्हें सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई ।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News