स्मिथ-रबाडा विवाद: पॉल हैरिस ने घसीटा विराट कोहली का नाम

नई दिल्ली
साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल हैरिस ने कागिसो रबाडा और स्टीव स्मिथ के बीच हुए विवाद में अब विराट कोहली का नाम घसीटा है। हैरिस ने कहा कि है कि भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली ने ‘विदूषक की तरह व्यवहार’ किया लेकिन इसके बावजूद इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं की।

साउथ अफ्रीका के लिए 37 टेस्ट मैच खेलने वाले हैरिस ने आईसीसी के नियमों की अवहेलना के बाद कागिसो रबाडा पर लगे 2 टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगाए जाने के बाद यह बात कही। आरोप को मानने से इनकार के बाद अनुशासनात्मक सुनवाई में उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और 3 डिमेरिट अंक दिए गए, जिससे उनके कुल 8 डिमेरिट अंक हो गए। इस वजह से उनपर खुद ही दो मैचों के लिए प्रतिबंधित लग गया। रबाडा ने कहा, ‘मुझे खुद को ऐसा करने से रोकना होगा। मैं अपनी हरकत से टीम और खुद को नीचा दिखा रहा हूं।’

ध्यान देने की बात यह है कि आईसीसी ने कोहली पर अंपायर को डंप बॉल के बारे में शिकायत करने और फिर गेंद को जमीन पर पटकने के आरोप में दोषी पाया था। प्रिटोरिया में हुए इस टेस्ट मैच के बाद कोहली पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगा और एक डिमेरिट अंक उनके खाते में जुड़ा। रबाडा की बात करें, तो उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना और 3 डिमेरिट पॉइंट की पेनल्टी लगाई गई।
रबाडा के खाते में पिछले 24 महीने में 8 डिमेरिट पॉइंट हो गए। नियमों के अनुसार वह दो टेस्ट मैचों के लिए अयोग्य हो जाते हैं। यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 52वें ओवर में हुआ था जब स्लिप की ओर दौड़ते जाते हुए रबाडा का कंधा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से टकरा गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर