सुरक्षा के लिए IS से ज्यादा बड़ा खतरा पूतिनः मैककेन

वॉशिंगटन
अमेरिका के सीनेटर जॉन मैककेन ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पूतिन वैश्विक सुरक्षा के लिए इस्लामिक स्टेट से ज्यादा बड़ा खतरा हैं। उन्होंने साथ ही आगाह किया कि अमेरिकी चुनाव में कथित हस्तक्षेप के मामले में सीनेट रूस के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की दिशा में आगे बढ़ेगा।

अमेरिकी कांग्रेस में विदेशी नीति के मुखर वक्ता मैककेन ने ऑस्ट्रेलिया में एक साक्षात्कार के दौरान यह बातें कहीं। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पूतिन सबसे बड़ा खतरा है, वह इस्लामिक स्टेट से ज्यादा बड़ा खतरा हैं।’ इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि ऐसे कोई संकेत नहीं मिले हैं कि अमेरिकी चुनाव के परिणाम में बदलाव लाने में रूस की जीत हुई है, वे अभी भी चुनाव में बदलाव की कोशिश कर रहे हैं। हालिया फ्रांस चुनाव में इसे देखा गया है।

अमेरिकी सीनेट के आर्म्ड सर्विसेज कमिटी के अध्यक्ष मैककेन ने कहा, ‘मैं रूस को अमेरिका की सबसे बड़ी चुनौती के रूप में देखता हूं। इसलिए हमें जरूरत है कि हम उस पर प्रतिबंध बढ़ाएं और उम्मीद है कि सीनेट रूस के खिलाफ प्रतिबंध की दिशा में आगे बढ़ेगा।’ राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के आलोचक मैककेन ने कहा कि वह मानते हैं ट्रंप की सुरक्षा टीम एक ऐसी रणनीति बना रही है जिससे अफगानिस्तान में जीत हासिल होगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें