सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले भी निकल सकता है अयोध्या विवाद का हल- स्वामी

इलाहाबाद
अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाले बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यन स्वामी ने कहा है कि अयोध्या विवाद का हल सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले भी निकल सकता है। उन्होंने कहा कि आपसी सहमति से इस मसले को मिल-बैठ कर सुलझाया जा सकता है।

इलाहाबाद में दीन दयाल उपाध्याय की याद में आयोजित सेमिनार में बोलते हुए सुब्रह्मण्यन स्वामी ने यह दावा किया कि अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट अगले साल अप्रैल महीने तक अपना फैसला सुना देगा। उन्होंने फिर दोहराया कि कोर्ट का फैसला आने से पहले भी इस विवाद को आपसी सहमति से सुलझाया जा सकता है।

उम्मीद जताई है कि ट्रिपल तलाक पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से आने वाला फैसला मुस्लिम महिलाओं के हक़ में आएगा और उन्हें तीन तलाक से आज़ादी मिल जाएगी। स्वामी ने इलाहाबाद में कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट मुस्लिम महिलाओं के बुनियादी हक़ के आधार पर ऐतिहासिक फैसला सुनाकर एक नजीर कायम करेगा।

उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक की वजह से मुस्लिम महिलाएं खुद को असुरक्षित व दोयम दर्जे का महसूस करती हैं और अक्सर ही इसके दुरूपयोग का शिकार होती हैं। स्वामी के मुताबिक़, ट्रिपल तलाक देश के संविधान में सभी को मिले बराबरी के अधिकार के खिलाफ है और मुस्लिम महिलाओं के उत्पीड़न का हथियार बन गया है।

वहीं तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईएडीएमके के दोनों गुटों के एक होने को उन्होंने महज ड्रामा करार दिया और कहा कि वह लोग तो लड़ते और एक होते ही रहते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार