सीएम योगी के ‘घर’ के 2 दारोगा निकले किडनैपर्स

गोरखपुर
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में अपहरणकर्ताओं के साथ मिलकर फिरौती मांगने वाले 2 दारोगा समेत अपहरण की साजिश रचने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज की इस कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि मकसूद आलम बिहार के बिसंभपुर के रहने वाले हैं और उनका भतीजा एहसान आलम गोपालगंज में ही रहकर पढ़ाई कर रहा था। गोरखपुर के उरुवा थाने के पहाड़पुर के रहने वाले अफजल खां गोपालगंज अक्सर आते-जाते रहते थे। रविवार को अफजल खां ने मकसूद को फोन करके बताया कि वह एहसान के साथ गोरखपुर आए हैं। इस दौरान पुलिस ने उनकी बाइक पकड़ ली है।

जानिए कैसे रची साजिश?
अफजल ने मकसूद को फोन पर यह भी बताया कि वह पुलिस को अस्सी हजार रुपए देकर छूट गया है। उसने मकसूद से कहा कि उरुवा थाने के दारोगा अभिजीत कुमार और रघुनंदन त्रिपाठी के मुताबिक, जिस गाड़ी से अफजल और एहसान आ रहे थे उसी गाड़ी से 2 लाख 80 हजार रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है, जिसकी वजह से एहसान को पुलिस ने पकड़ लिया है। यदि वह यानी मकसूद पुलिस को 2 लाख 80 हजार रुपए दे देते हैं तो एहसान को पुलिस छोड़ देगी। अफजल ने कहा कि कि इस बारे में पुलिस से उसकी बात हो चुकी है।

एफआईआर के लिए दी तहरीर
आरोपी अफजल खां, पीड़ित के चाचा मकसूद को बार-बार पैसे के लिए फोन करने लगा। इसके बाद पीड़ित मकसूद ने घटना की पूरी जानकारी एसपी ग्रामीण ज्ञानप्रकाश चतुर्वेदी को दी और एफआईआर के लिए तहरीर दी।

आरोपी भेजे गए जेल
इस मामले में एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि उरूवा थाने के आरोपी 2 दारोगा अभिजीत कुमार, रघुनंदन त्रिपाठी और अपहरण की साजिश रचने वाले आरोपी अफजल खान पर 364 ए, 507 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर