सिद्धार्थ पिठानी समेत 6 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया, सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर एम्स की टीम शुक्रवार को राय देगी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच का आज पाचवां दिन है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में सिद्धार्थ पिठानी, नीरज सिंह, रजत मेवाती, केश्व बचनेर, दीपेश सावंत और संदीप श्रीधर को पूछताछ के लिए बुलाया। इन सभी से सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में पूछताछ की जा रही है।

उधर, सीबीआई सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, भाई शोविक, मां संध्या और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, चारों को पूछताछ के लिए समन भी किया गया है, लेकिन उनके वकील सतीश मानशिंदे ने इनकार किया है। इनके अलावा, आज सुशांत के बिजनेस मैंनेजर सैमुअल मिरांडा से दूसरी बार पूछताछ हो सकती है।

लाइव अपडेट्स

  • सुशांत के पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की जांच एम्स की एक फॉरेंसिक टीम से कराई गई है। ये टीम शुक्रवार को इस पर अपनी राय देगी।
  • मुंबई पुलिस की एक टीम मंगलवार सुबह 9:20 बजे डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची।
  • सीबीआई ने सुशांत के सीए संदीप श्रीधर को भी पूछताछ के लिए बुलाया। वे गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं।
  • सिद्धार्थ पिठानी से तीसरे दिन और कुक नीरज सिंह से चौथे दिन पूछताछ हो रही है। दोनों करीब 10 बजे पहुंचे।

सीबीआई सुशांत की मनोवैज्ञानिक अटॉप्‍सी करेगी

इस बीच, खबर है कि सीबीआई सुशांत की मनोवैज्ञानिक अटॉप्‍सी भी करने की तैयारी में है। इसके तहत जांच एजेंसी की सीएफएसएल टीम राजपूत के जीवन के हर पहलू की स्टडी करेगी। इसमें सोशल मीडिया पर पोस्ट से लेकर वॉट्सऐप चैट और परिवारों, दोस्तों और अन्य लोगों के साथ बातचीत शामिल होगी।

सीबीआई ने सोमवार को क्या किया?

  • सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी और उनके कुक नीरज सिंह से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। इस दौरान इन दोनों के दीपेश सावंत से भी सीबीआई ने सुशांत के रिया से ब्रेकअप के बाद के व्यवहार के बारे में पूछा।
  • सुशांत की इनकम और काम से जुड़े फैसले लिए या नहीं या क्या उन्हें उनके परिवार से दूर रखा गया था, इस तरह के सवाल पूछे गए।
  • सीबीआई ने यह सवाल भी उठाए कि अभिनेता के अपने कमरे में मृत पाए जाने के फौरन बाद पुलिस को क्यों नहीं बुलाया गया। उन्होंने पुलिस का इंतजार करने की बजाय खुद ही क्यों सुशांत का शव नीचे उतारा।
  • सीबीआई सोमवार को फिर एक बाद वाटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची और यह जानने की कोशिश की कि जब सुशांत वहां थे तो उनका व्यवहार कैसा था। सीबीआई टीम दो घंटे से अधिक समय तक यहां रही।
  • कूपर हॉस्पिटल जाकर सुशांत का पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर्स से फिर से पूछताछ की गई और सीबीआई ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को देखा।
  • सुशांत के अकाउंटेंट रजत मेवाती से भी सीबीआई ने पूछताछ की।
सीबीआई की टीम ने सोमवार को सुशांत के घर काम करने वाले नीरज सिंह और केशव बचनेर से 11 घंटे पूछताछ की।

रिया को भेजे समन पर उनके वकील ने सफाई दी
रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, "प्रिय दोस्तों, रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को पूछताछ के लिए अब तक सीबीआई से कोई समन नहीं मिला है। उन्हें अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है, ऐसा होने पर कानून का पालन करने वाले नागरिक की तरह वह और उनका परिवार ठीक वैसे ही सीबीआई के सामने पेश होंगे, जैसे वे पहले मुंबई पुलिस और ईडी के समक्ष पेश हुए थे। अटकलों की जरूरत नहीं।"

डीआरडीओ गेस्ट हाउस के बाहर मीडिया का जमावड़ा।

मंत्री हसन मुश्रीफ ने सुशांत को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की
सुशांत सिंह राजपूत केस में महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास अघाड़ी सरकार में मंत्री हसन मुश्रीफ ने कहा, ' उन्होंने कुछ ऐसी रिपोर्ट्स पढ़ी है, जिसमें कहा जा रहा है कि फिल्म अभिनेता मारिजुआना सिगरेट पीते थे। उनके कई लड़कियों से संबंध थे।' उन्होंने आगे कहा कि आश्चर्य नहीं होगा अगर कोई मरणोपरांत उन्हें भारत रत्न देने की मांग कर ले।'

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सीबीआई की टीम ने सिद्धार्थ पिठानी को लगातार चौथे दिन पूछताछ के लिए बुलाया। वे मंगलवार सुबह 10 बजे डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे। सीबीआई ने जांच के लिए यहीं अपना ऑफिस बनाया है।

Dainik Bhaskar