सिख दंगों पर केंद्र की एसआईटी दिखावा, हमें बनाने दें: केजरीवाल

नई दिल्ली
1984 के सिख विरोधी दंगे की जांच को लेकर केंद्र सरकार द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) के काम पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सीएम ने अपने पत्र में साफ-साफ कहा है कि केंद्र सरकार की एसआईटी केवल आईवॉश (दिखावा) बनकर रह गई है, इसलिए आप केंद्र की एसआईटी को बंद कर दीजिए और नए सिरे से हमें एसआईटी बनाने की अनुमति दीजिए, ताकि इस पर सही तरीके से जांच हो सके और पीड़ितों का न्याय मिल सके।

सीएम ने कहा है कि 32 साल बीत जाने के बाद भी इन्हें न्याय नहीं मिल पाया है। 10 कमिशन और कमिटी अब तक इसकी जांच कर चुकी है, लेकिन अभी भी पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि न केवल बीजेपी बल्कि कांग्रेस सरकार ने भी 30 साल में कुछ नहीं किया है। केजरीवाल ने कहा कि 49 दिन की आम आदमी पार्टी की सरकार ने जरूर एक एसआईटी बनाई थी, लेकिन दुर्भागयपूर्ण हमारी सरकार आगे नहीं चल सकी।

उन्होंने कहा कि 12 फरवरी 2015 को केंद्र सरकार ने एसआईटी सेटअप किया। लेकिन अभी तक इसमें कोई प्रोग्रेस नहीं हुआ। एसआईटी एक भी फाइल को फिर से नहीं खोल पाई। यह केवल आईवॉश बनकर रह गया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई और दिल्ली पुलिस दोनों केंद्र सरकार के नीचे काम करती है। अभी तक इस केस से रिलेटेड फाइल दिल्ली सरकार के साथ शेयर नहीं किया गया है। सीएम ने पीएम से कहा है कि इसलिए आप या तो केंद्र सरकार की एसआईटी को कुछ करने का ऑर्डर दें या फिर उसे बंद करके दिल्ली सरकार को नए सिरे से एसआईटी बनाने दें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi