साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को रेकॉर्ड अंतर से हराया, रबाडा ने लिए 10 विकेट

तेज गेंदबाज किगासो रबाडा के शानदार प्रदर्शन के चलते साउथ अफ्रीका ने रविवार को बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही पारी और 254 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

यह साउथ अफ्रीका की टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उन्होंने श्री लंका को 2000-2001 में केप टाउन में पारी और 229 रनों से हराया था।

देखें स्कोरकार्ड: साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश
रबाडा ने बांग्लादेश की दूसरी पारी में 30 रन देकर पांच विकेट लिए। बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 172 रन ही बना पाई। यह उनकी पारी के स्कोर 147 पर ऑल आउट से थोड़ा बेहतर प्रदर्शन रहा। साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 573 रनों पर घोषित कर दी थी।

22 वर्षीय रबाडा ने मैच में 63 रन देकर 10 विकेट लिए। वह साउथ अफ्रीका की ओर से 100 टेस्ट विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने। साउथ अफ्रीका की ओर से अभी तक 16 गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट लिए हैं। रबाडा ने सिर्फ 22 टेस्ट मैचों में यह मुकाम हासिल किया है। साउथ अफ्रीका की ओर से वेर्नन फिलेंडर (19) और डेल स्टेन (20) ने उनसे कम मैचों में साउथ अफ्रीका की ओर से 100 टेस्ट विकेट लिए हैं।

रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार मैच में 10 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2017 में अभी तकर 54 विकेट लिए हैं, जो किसी गेंदबाज से ज्यादा हैं।

इस पिच पर उछाल तो था लेकिन यह गेंदबाजों के लिए ज्यादा मुफीद नहीं थी लेकिन बांग्लादेशी टीम ने इस विकेट पर बहुत खराब प्रदर्शन किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर